×

सोशल वैक्सीन का काम कर रहा लॉकडाउन: स्वास्थ्य मंत्री बोले, फैसला सही

देश में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए पिछले दो महीने से देश में लॉकडाउन लागु है।

Ashiki
Published on: 24 May 2020 2:20 PM GMT
सोशल वैक्सीन का काम कर रहा लॉकडाउन: स्वास्थ्य मंत्री बोले, फैसला सही
X

नई दिल्ली: देश में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए पिछले दो महीने से देश में लॉकडाउन लागु है। लेकिन इसके संक्रमण में कमी नहीं आ रही है। बीते कुछ दिनों से अपने यहां प्रतिदिन कोरोना के पांच हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि देश में लॉकडाउन लगाने का फैसला सही समय पर लिया गया था।

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र में 24 घण्टे भटकने के बाद आज बलिया पहुंची विशेष श्रमिक एक्सप्रेस

इसके साथ ही आज दूसरे विकसित देशों का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि यह फैसला लेने में कई दिन बर्बाद कर दिए। कुछ देशों में तो लॉकडाउन लगाने का फैसला तब लिया गया जब स्थिति नियंत्रण से बाहर हो गई। उन्होंने कहा कि कई देशों में आंशिक लॉकडाउन ही लगाया गया।

31 मई तक बढ़ेगा लॉकडाउन! मिले संकेत, इन इलाकों को दी जाएगी छूट

ये भी पढ़ें: सीएम योगी ने ईद के मद्देनजर पुलिस-प्रशासन को संयुक्त पेट्रोलिंग के दिए निर्देश

स्वास्थ्य मंत्री ने कि अगर लॉकडाउन से पहले भारत में कोरोना के मामलों के दोगुने होने का समय 3.4 दिन था तो अब यह समय बढ़कर 13 दिन से भी ज्यादा हो गया है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन और इसके दिशा-निर्देशों ने एक प्रभावी सोशल वैक्सीन की तरह काम किया है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली एयरपोर्ट से इंडिगो का पहला विमान कल भरेगा कोलकाता के लिए उड़ान

दिल्ली पुलिस में थम नहीं रहा कोरोना संक्रमण, एक और SHO मिला पॉजिटिव

कर्नाटक में आज कोरोना वायरस के 130 केस मिले, राज्य में संक्रमितों की संख्या हुई 2089

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Ashiki

Ashiki

Next Story