×

कोरोना के चलते कुछ चीजें बहुत महंगी, तो कुछ के गिरे दाम

Ashiki
Published on: 9 March 2020 4:30 AM GMT
कोरोना के चलते कुछ चीजें बहुत महंगी, तो कुछ के गिरे दाम
X

नई दिल्ली: चीन का भयानक कोरोना वायरस अब दुनिया भर में पैर पसार रहा है। चीन से निकल कर इटली, दुबई अन्य देशों के बाद अब जानलेवा कोरोना के भारत में भी कंफर्म मरीज पाए गए हैं। जिसके बाद सरकार समेत स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट पर है। हर तरफ सावधानी बरतने की सलाह दी जा रही है। यहां तक की विदेशी पर्यटकों पर भी निगरानी रखी जा रही है।

कोरोना की वजह से सस्ती हुईं कुछ चीजें-

यहां तक कि कोरोना वायरस के कारण लोगों को बहुत परेशानियाँ झेलनी पड़ रही है। कुछ लोगों ने तो कोरोना की वजह से अपनों को भी खोया है। इस बीच कोरोना वायरस की वजह से ऐसे उत्पाद मंहगे भी हुए है। लेकिन आज हम आपको यह बताने वाले है कि कोरोना वायरस की वजह से कौनसी चीजें सस्ती हो गई है।

खाने पीने की और पहनने वाली चीजें भी हैं शामिल-

भयावह कोरोना की वजह से सस्ती होने वाली चीजों में खाने पीने की और पहनने वाली चीजें शामिल है। इसके आलावा घूमने फिरने के लिए कम खर्च करना पड़ रहा है। यही नहीं कोरोना वायरस के कारण सबसे ज्यादा कमी कच्चे तेल की कीमतों में आयी है।

इंटरनेशनल टूरिज्म भी हुआ सस्ता-

साथ ही आपको बता दें कि कोरोना वायरस के कारण इंटरनेशनल टूरिज्म बहुत सस्ता हो गया है। टूर पैकेज के दाम कम हुए है। अगर कोरोना वायरस का असर नियत्रिंत नहीं हुआ तो कीमतों में ओर भी गिरावट आ सकती हैं।

आपको बता दें कि देश में कोरोना वायरस से प्रभावितों की संख्या बढ़ती जा रही है । हालांकि केंद्र और राज्य सरकारें मिलकर इस पर काम कर रही हैं और युद्धस्तर पर इससे निपटने का काम हो रहा है। इसी बीच बाजार में मास्क और सैनिटाइजर की भी लूट मची हुई है। दूसरी ओर मौसम में लगातार हो रहे उतार चढ़ाव से मौसमी बीमारियों का भी प्रकोप बढ़ गया है। सामान्य बुखार आने पर भी लोगों में दहशत है। लोग कोरोना वायरस के लक्षण स्पष्ट समझ में न आने की वजह से काफी परेशान हैं।

Ashiki

Ashiki

Next Story