×

Sonali Phogat Case: सोनाली फोगाट केस की हो सकती है CBI जांच, गोवा सीएम बोले- मुझे कोई आपत्ति नहीं

Sonali Phogat Case: गोवा के सीएम प्रमोद सांवत ने भी कह दिया है कि उन्हें सीबीआई जांच से कोई आपत्ति नहीं है। हालांकि, उनकी पुलिस इस केस की जांच करने में सक्षम है।

Krishna Chaudhary
Published on: 28 Aug 2022 9:53 AM GMT
Sonali Phogat Case
X

सोनाली फोगाट (photo: social media )

Sonali Phogat Case: चर्चित हरियाणवी स्टार और भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट की हत्या की जांच बहुत जल्द सीबीआई के हाथों में पहुंच सकती है। दरअसल शुरू से फोगाट के परिवार की तरफ से सीबीआई जांच की मांग की जा रही है, पिछले दिनों हरियाणा सीएम मनोहर लाल खट्टर ने भी कह दिया था वो इसके लिए तैयार हैं। वहीं अब गोवा के सीएम प्रमोद सांवत ने भी कह दिया है कि उन्हें सीबीआई जांच से कोई आपत्ति नहीं है। हालांकि, उनकी पुलिस इस केस की जांच करने में सक्षम है।

जानकारी के मुताबिक, हरियाणा सीएम खट्टर ने गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत से शनिवार रात फोन पर बात की थी। गोवा सीएम ने इस दौरान कहा कि उनकी सरकार को इस मामले की सीबीआई जांच से कोई दिक्कत नहीं है। ऐसे में माना जा रहा है कि जल्द ही पूरे मामले की जांच पुलिस से लेकर सीबीआई को दी जा सकती है। बता दें कि शनिवार शाम सोनाली फोगाट के परिवारवालों ने चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात कर सीबीआई जांच का अनुरोध किया था। आइए इस पूरे मामले को 10 प्वाइंट्स में समझते हैं -

1.टिकटॉक स्टार और भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट 23 अगस्त को गोवा के एक रिजॉर्ट में मृत मिलीं। बताया गया कि उनकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुआ।

2. सोनाली फोगाट के परिवार वालों ने उनकी नेचुरल डेथ पर सवाल खड़े किए। परिवार ने फोगाट की मौत को राजनीतिक साजिश करार दिया।

3. सोनाली फोगाट के भाई रिंकू ढाका ने गोवा पुलिस को अपनी लिखित शिकायत में अपनी बहन के पीए सुधीर सांगवान और उसके दोस्त सुखविंदर पर कई गंभीर आरोप लगाए। ढाका ने सुधीर पर उनकी बहन का रेप करने और ब्लैकमेल करने के आऱोप लगाए। सोनाली फोगाट के मौत के पीछे भी सुधीर और उसके दोस्त सुखविंदर को जिम्मेदार ठहराया गया।

4. गुरूवार को सोनाली फोगाट का हुआ पोस्टमार्टम। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में फोगाट के शरीर पर चोट के निशान की बात कही गई। इसके बाद गोवा पुलिस ने सुधीर सांगवान और सुखविंदर सिंह को गिरफ्तार कर लिया। दोनों को अदालत ने 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

5. गोवा पुलिस ने एक सीसीटीवी फुटेज जब्त की, जिसमें सुधीर बोटल से सोनाली को कुछ पिलाता नजर आ रहा है। लेकिन टिक टॉक स्टार उसे बार – बार रोक रही है। वे वह पदार्थ पीने से बच रही है। पुलिस को शक है कि वो पदार्थ एमडीएमए ड्रग है जो सोनाली को दिया जा रहा है। हालांकि, इसकी पुष्टि इसके केमिकल जांच के बाद ही हो पाएगी।

6. गोवा पुलिस को कर्ली क्लब में छापे के दौरान बाथरूम से 2 ग्राम ड्रग्स मिला। पुलिस के मुताबिक, ड्रग पेडलर ने सुखविंदर को ड्रग्स दिखा था, जिसे उसने बाथरूम में छिपाकर रखा था।

7. पुलिस ने इस मामले में दो अन्य ड्रग पेडलर दत्ताप्रसाद गोआंकरी एवं रामा मांदरेकर और क्लब मालिक एडविन नुनेस को भी गिरफ्तार किया है। तीनों आरोपियों को अदालत ने पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

8. गोवा पुलिस ने बताया कि अब तक इस मामले में 20-25 से अधिक लोगों के बयान दर्ज किया जा चुके हैं। आईजी ओमवीर सिंह बिश्नोई ने कहा कि फोगाट के भाई की शिकायत पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पूछताछ में हमने पाया कि सोनाली फोगाट को जबरदस्ती कोई न कोई पदार्थ दिया गया था।

9. शुक्रवार को सोनाली फोगाट का हिसार में अंतिम संस्कार किया गया। बड़ी संख्या में अंतिम संस्कार में लोग शामिल हुए। फोगाट की मौत से उनकी इकलौती बेटी यशोधरा गहरे सदमे में है।

10. शनिवार शाम को फोगाट के परिवार ने चंडीगढ़ स्थित सीएम हाउस जाकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात कर सीबीआई जांच का ज्ञापन सौंपा। खट्टर ने रात में ही गोवा सीएम प्रमोद सावंत से इस मुद्दे पर बात की। ऐसे में माना जा रहा है कि जल्द यह केस सीबीआई को ट्रांसफर किया जा सकता है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story