×

Sonali Phogat Death Case: सोनाली फोगाट को पार्टी में जबरन पिलाया था 'ड्रग'! मौत के बाद शरीर पड़ गया था नीला

Sonali Phogat: सोशल मीडिया स्टार सोनाली फोगाट की मौत में अहम खुलासा हुआ है। गोवा पुलिस का दावा है कि, सोनाली को जबरदस्ती ड्रग पिलाया गया था। मौत के बाद उनका शरीर नीला पड़ गया था।

aman
Written By aman
Published on: 26 Aug 2022 11:46 AM GMT
sonali phogat death case goa police investigation sonali was forcibly drugged
X

सोनाली फोगाट  (photo: social media )

Sonali Phogat Death Case : चर्चित हरियाणवी एक्ट्रेस और बीजेपी नेता सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) की मौत मामले में शुक्रवार (26 अगस्त 2022) को अहम खुलासा हुआ। मामले की जांच कर रही गोवा पुलिस (Goa Police) को पूछताछ में पता चला कि टिक-टॉक स्टार सोनाली फोगाट को जबरदस्ती 'ड्रग' पिलाया गया था। इस पूरे मामले पर गोवा के आईजी ओमवीर सिंह बिश्नोई (Goa IG Omvir Singh Bishnoi) ने बताया कि सोनाली के पोस्टमार्टम (Sonali Phogat Post Mortem) के बाद जांच शुरू की है।

गोवा के आईजी ओमवीर सिंह ने ये भी कहा, कि सोनाली फोगाट के भाई की तरफ से शिकायत मिली थी। जिसके बाद हत्या का केस दर्ज किया गया। हमने सभी के बयान लिए हैं। साथ ही, उन जगहों का दौरा भी किया जहां वो गई थीं। आरोपियों को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया। पूछताछ के दौरान हमने पाया कि सोनाली फोगाट को जबरदस्ती कुछ नशीला पदार्थ पिलाया गया था।

ड्रग दिए जाने के बाद बिगड़ी थी सोनाली की हालत

गोवा पुलिस के आईजी ने आज सोनाली की मौत से जुड़ी जांच पर कई जानकारियां दी। ओमवीर सिंह बिश्नोई ने कहा, 'सोनाली फोगाट को जबरदस्ती 'ड्रग' का डोज दिया गया था। जिसके बाद उसकी हालत बिगड़ने लगी। सुबह तकरीबन 4 बजकर 30 मिनट पर वह अपने कंट्रोल में नहीं थीं। तब आरोपी उसे शौचालय ले गया। दो घंटे तक उन्होंने क्या किया? इस सवाल का जवाब आरोपियों ने नहीं दिया। आईजी बोले, हमने सभी सीसीटीवी फुटेज खंगाले। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

IG ओमवीर को आशंका, ड्रग के डोज से ही हुई मौत

आईजी ओमवीर सिंह ने आगे बताया, 'आरोपियों से पूछताछ जारी है। आरोपियों को फॉरेंसिक टीम के साथ वारदात वाली जगह पर ले जाया जा रहा है। उन्होंने आशंका जताई कि जो ड्रग सोनाली को जबरदस्ती पिलाया गया था, उसी से उनकी मौत हुई। आईजी ने कहा, उस पार्टी में दो और लड़कियां भी थीं, उनकी पहचान कर ली गई है। उन दोनों को भी पूछताछ के लिए बुलाया जा रहा है।'

मौत के बाद नीला पड़ गया था सोनाली का शरीर

सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) की संदिग्ध मौत के बाद से साजिश की बातें सामने आने लगी थी। इसी क्रम में सोनाली के भाई रिंकू ढाका (Rinku Dhaka) ने गोवा में तहरीर दी थी। सोनाली के भाई के आरोपों की तस्दीक अब पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट भी कर रही है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में भी ये कहा गया है कि सोनाली के जिस्म पर कई चोट के निशान भी मिले हैं। यहां आपको बता दें कि, मौत के बाद सोनाली फोगाट का शरीर नीला पड़ गया था। फोरेंसिक टीम भी कैमिकल जांच कर रही है।

सोनाली का पीए और उसका दोस्त मुख्य आरोपी

आपको बता दें कि, सोनाली फोगाट मौत मामले में गुरुवार को गोवा पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज किया था। इस मामले में सोनाली के पीए सुधीर सांगवान (Sudhir Sangwan) और उसके दोस्त सुखविंदर सिंह (Sukhwinder Singh) को आरोपी बनाया गया था। सोनाली फोगाट के जीजा अमन पुनिया ने बताया था कि पोस्टमार्टम पूरा होने के बाद इन दोनों के खिलाफ केस दर्ज किया गया।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story