×

Sonali Phogat Death Case: सोनाली फोगाट की मौत में बड़ा खुलासा, जानें कौन है हत्यारा ?

Sonali Phogat Death Case: गोवा पुलिस फिलहाल सोनाली फोगाट के होमटाउन हिसार पहुंची हुई है और उनकी संपत्ति के आंकलन में जुटी हुई है।

Krishna Chaudhary
Published on: 1 Sep 2022 10:15 AM GMT
Sonali Phogat  Networth
X

Sonali Phogat  Networth (image social media)

Sonali Phogat Death Case Update: चर्चित टिकटॉक स्टार और बीजेपी नेता रहीं सोनाली फोगाट की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत चर्चा का विषय बनी हुई है। शुरू में इसे नेचुरल डेथ बताया गया। लेकिन अब साजिश की कई थ्योरियां फिजाओं में तैर रही है। अब ये मामला डेथ केस से मर्डर केस बन चुका है। कुछ लोग इस हत्या के पीछे सोनाली फोगाट की संपत्ति को बता रहे हैं। वहीं परिवार का मानना है कि चूंकि फोगाट एक राजनीतिक फिगर थीं और क्षेत्र में उनकी लोकप्रियता बढ़ रही थी, इसलिए उसे रास्ते से हटा दिया गया।

गोवा पुलिस फिलहाल सोनाली फोगाट के होमटाउन हिसार पहुंची हुई है और उनकी संपत्ति के आंकलन में जुटी हुई है। गोवा पुलिस इस केस की जांच संपत्ति हथियाने के एंगल से कर रही है। आज यानी गुरूवार 1 सितंबर को फोगाट की तेरवहीं है। ऐसे में परिवार का कहना है कि इतने दिन बाद भी गोवा पुलिस इस मामले में अब तक कुछ ठोस जानकारी सामने नहीं ला सकी है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने बदल दिया रूख

सोनाली फोगाट की मौत की वजह शुरू में हार्ट अटैक को बताया गया। लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मामला संदिग्ध बन गया। दरअसल, 23 अगस्त की सुबह सोनाली फोगाट को मृत घोषित किया गया था। इसके दो दिन बाद परिवार से सहमति मिलने के बाद उनके शव का पोस्टमार्टम किया गया। पीएम रिपोर्ट में उनके शरीर पर कई जगह चोट की बात कही गई, जिसके बाद मामले ने तूल पकड़ा। 42 वर्षीय फोगाट की मर्डर मिस्ट्री की जांच के लिए परिवार लगातार सीबीआई जांच की मांग कर रहा है।

इस बीच हरियाणवी स्टार का पोस्टमार्टम करने वाले गोवा के जीएमसी बेम्बोलिन अस्पताल के सीनियर डॉक्टर मंदर कंटक ने एक निजी न्यूज चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में कई अहम खुलासे किए हैं। उन्होंने बताया कि सोनाली की पूरी बॉडी में चोट के निशान मिले हैं। जबकि उन्हें जो पीएम करने से पहले रिपोर्ट दी गई थी, उसमें डेथ को नेचुरल बताया गया था।

सोनाली की बॉडी में ड्रग्स था

डॉक्टर मंदर कंटक ने बताया कि सोनाली फोगाट की बॉडी से ड्रग्स से मिला है। उन्होंने कहा कि फोगाट के पोस्टमार्टम में दो दिन की देरी ड्रग्स ओवरडोज निर्धारण करने में महत्वपूर्ण साबित हो सकती है। इसलिए अब बिना किसी देरी के विसरा की जांच करनी चाहिए। बता दें कि कुछ दिनों पहले गोवा के कर्लीज क्लब का एक सीसीटीवी वीडियो काफी वायरल हुआ था, जिसमें सुधीर सांगवान और सुखविंदर सोनाली फोगाटा को जबरदस्ती कुछ पिलाते नजर आ रहे हैं। हालांकि तस्वीर में ये भी दिख रहा है कि सोनाली सुधीर को रोक रही है। बाद में पुलिस पूछताछ के दौरान सुधीर ने स्वीकार किया कि वो ड्रग्स था। गोवा पुलिस को बाद में पब के बाथरूम से दो ग्राम ड्रग्स भी मिले थे।

परिजन गोवा पुलिस की जांच से असंतुष्ट

सोनाली फोगाट के परिजन गोवा पुलिस की जांच से संतुष्ट नहीं हैं। उनका कहना है कि गोवा पुलिस की जांच ड्रग्स पर अटक कर रह गई है। पुलिस अब तक ये पता नहीं लगा पाई कि उसके हत्या के पीछे कौन शामिल है। फोगाट की पीएम सुधीर सांगवान बस एक मोहरा है। परिजन का आरोप है कि आदमपुर उपचुनाव से ठीक पहले सोनाली की हत्या के पीछे कोई बड़ा राजनीतिक हाथ है। इसलिए वे सीबीआई जांच चाहते हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story