×

Sonali Phogat Murder Case: सोनाली को जबरदस्ती दी थी ड्रग्स, CBI ने पीए सहित 2 लोगों को बनाया आरोपी, चार्जशीट दायर

Sonali Phogat Murder Case : सोनाली मर्डर केस में CBI ने चार्जशीट दायर की है। जिसमें उसके पीए सुधीर सांगवान और सुखविंदर को आरोपी बनाया गया है।

aman
Written By aman
Published on: 22 Nov 2022 8:23 AM GMT
Sonali Phogat Death
X

Sonali Phogat Death (Image Credit-Social Media)

Sonali Phogat Murder Case: चर्चित हरियाणवी एक्ट्रेस और टिक-टॉक स्टार सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) की मौत मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने चार्जशीट दायर की है। CBI ने इस मामले में दो सोनाली के पीए सहित दो लोगों को आरोपी बनाया है। सोनाली फोगाट की गोवा के एक क्लब में संदिग्ध मौत हो गई थी। उनकी मौत के बाद से ही साजिश की बातें कही जाने लगी थी।

गौरतलब है कि,गोवा के कर्लीज बार (Curlies Bar Goa) में टिक-टॉक स्टार सोनाली फोगाट की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुई थी। सोनाली के पीए सुधीर सांगवान (Sudhir Sangwan) और सुखविंदर (sukhwinder) पर सोनाली को जबरन ड्रग्स देकर हत्या करने के आरोप लगे थे। सोनाली की हत्या के आरोप में दोनों को उसी वक्त गिरफ्तार कर लिया गया था। आज CBI ने दोनों आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर की है। बताया जा रहा है कि, ये चार्जशीट सोमवार को दायर की गई थी।

CM खट्टर और खाप ने की थी CBI जांच की मांग

सोनाली फोगाट हत्याकांड की तपिश का अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Haryana CM Manohar Lal Khattar) और खाप महापंचायत (khap Mahapanchayat) की मांग के बाद राज्य सरकार ने इस हत्या की जांच सीबीआई को ट्रांसफर करने की मांग की थी। सोनाली की बेटी यशोधरा फोगाट (Sonali Daughter Yashodhara Phogat) ने भी CBI जांच की मांग की थी। सोनाली की बेटी ने इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी एक पत्र लिखा था।

CBI ने किया सीन रिक्रिएट

CBI ने इस मामले में जेल में बंद सुधीर सांगवान और सुखविंदर सिंह से पूछताछ की। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो गोवा पुलिस की अब तक की जांच पर भी नजर बनाए हुए है। सीबीआई ने सभी एंगल से दस्तावेजों की जांच की। इनमें गवाहों के बयान आदि भी दर्ज हैं। सीबीआई ने क्राइम वाली जगह पर सीन रिक्रिएट भी किया। CBI सोनाली फोगाट मामले को तह तक खंगाल चुकी है।

मौत के बाद नीला पड़ गया था सोनाली का शरीर

सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) की संदिग्ध मौत के बाद से साजिश की बातें सामने आने लगी थी। इसी क्रम में सोनाली के भाई रिंकू ढाका (Rinku Dhaka) ने गोवा में तहरीर दी थी। सोनाली के भाई के आरोपों की तस्दीक अब पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट भी कर रही है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में भी ये कहा गया है कि सोनाली के जिस्म पर कई चोट के निशान भी मिले हैं। यहां आपको बता दें कि, मौत के बाद सोनाली फोगाट का शरीर नीला पड़ गया था। फोरेंसिक टीम भी केमिकल जांच कर रही है।

सोनाली की संपत्ति पर थी सुधीर की नजर

सोनाली फोगाट डेथ केस (Sonali Phogat Death Case) में गोवा पुलिस ने खुलासा किया था कि उनकी करोड़ों की संपत्ति पर पीए सुधीर सांगवान की टेढ़ी नजर थी। वो हर कीमत पर सोनाली के एक फार्महाउस को 20 साल के लिए लीज पर लेना चाहता था। इतना ही नहीं, वो भी केवल 60 हजार रुपए प्रतिवर्ष देकर। इतनी कम कीमत में वो ये डील पक्की करना चाहता था।

फार्म हाउस को 20 साल की लीज पर चाहता था सुधीर

पुलिस जांच के मुताबिक, सोनाली फोगाट का ये फार्म हाउस 6.5 एकड़ में फैला है, जिसकी बाजार कीमत 6 से 7 करोड़ के बीच है। दरअसल, सोनाली फोगाट के पास करोड़ों की संपत्ति थी, ऐसे में इस एंगल से भी जांच की जा रही है कि क्या पैसों के लिए या फिर सोनाली की प्रॉपर्टी पर कब्जे के लिए कही उनकी हत्या तो नहीं करवा दी गई?

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story