×

Sonali Phogat Property: अरबपति सोनाली फोगाट की संपत्ति का कौन होगा वारिस, इकलौती बेटी को खतरा

Sonali Phogat Property: हरियाणा टिकटॉक स्टार और भाजपा नेता सोनाली फोगाट की गोवा में रहस्यमयी स्थिति में मौत को लेकर रोज नए - नए खुलासे हो रहे हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 31 Aug 2022 12:47 PM GMT
Sonali Phogat  Networth
X

Sonali Phogat  Networth (image social media)

Sonali Phogat Property: हरियाणा की टिकटॉक स्टार और भाजपा नेता सोनाली फोगाट की गोवा में रहस्यमयी स्थिति में मौत को लेकर रोज नए - नए खुलासे हो रहे हैं। फोगाट एक प्रसिद्ध कलाकार के साथ - साथ एक सत्ताधारी सियासी पार्टी की नेता भी थीं। इसलिए ये मामला सुर्खियों में है। परिवार लगातार हत्या के पीछे किसी बड़ी राजनीतिक साजिश का अंदेशा जता रहा है। मामला सीबीआई को भी ट्रांसफर किया जा सकता है। हरियाणा और गोवा दोनों जगहों पर भाजपा की सरकारें हैं और दोनों सरकारों को सीबीआई जांच से कोई आपत्ति भी नहीं है।

एक जाट परिवार से आने वाली सोनाली फोगाट ने पति की मौत के बाद अपने को संभाला और करियर में आगे बढ़ीं। अपने करियर और इनकम के लिहाज से वो काफी सफल भी रहीं। अरबों की संपत्ति की मालकिन फोगाट की संदिग्ध परिस्थितियों में मौ त इसलिए कई गंभीर सवालों को जन्म दे रहा है। फोगाट अपने माता – पिता और भाई से दूर रहती थीं। अपनी इकलौती बेटी को भी उन्होंने हॉस्टल में डाल रखा था। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि कहीं उनकी संपत्ति को हथियाने के लिए उनकी हत्या तो नहीं कर दी गई। हालांकि, उनका परिवार पहले दिन से ऐसे आरोप लगा रहा है। तो आइए जानते हैं, कि सोनाली फोगाट के पास कितनी संपत्ति थी।

फोगाट का चुनावी हलफनामा

साल 2008 में बीजेपी से जुड़ी सोनाली फोगाट को साल 2019 में पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ने का मौका मिला। उस साल बीजेपी ने उन्हें हिसार जिले की आदमपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार और पूर्व सीएम भजनलाल के बेटे कुलदीप बिश्नोई के विरूद्ध चुनाव मैदान में उतारा। हालांकि, इस मुकाबले में फोगाट को हार का सामना करना पड़ा था। बिश्नोई अब बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। इस चुनाव के दौरान सोनाली फोगाट ने अपने हलफनामे में 25.61 लाख रुपये की चल और 2.48 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति की जानकारी दी थी।

सोनाली के पास 110 करोड़ की संपत्ति

वहीं परिजनों के मुताबिक, सोनाली फोगाट 110 करोड़ से अधिक की संपत्ति की मालकिन थी। सोनाली फोगाट के जेठ कुलदीप फोगाट ने बताया कि सोनाली के नाम पर उसके पति संजय के हिस्से की 13 एकड़ की पैतृक जमीन है। 13 एकड़ में से छह एकड़ में फॉम हाउस बना है औऱ बाकी में खेती होती है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में इस जमीन की कीमत 7 से 8 करोड़ रूपये प्रति एकड़ है। इस प्रकार करीब 96 करोड़ की जमीन के अलावा फॉर्महाउस की कीमत भी छह – सात करोड़ रूपये आंकी जा रही है। संतन नगर में करीब तीन करोड़ रूपये का आवास व दुकानें हैं। सोनाली के पास तीन लग्जरी गाड़ियां भी है। परिवार के लोग गुरूग्राम में सोनाली के दो फ्लैट भी बता रहे हैं। हालांकि, इन संपत्तियों के दस्तावेज अभी तक प्राप्त नहीं हुए हैं।

इकलौती बेटी को जान का ज्यादा खतरा

टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट की एक बेटी है यशोधरा। फोगाट की 110 करोड़ की संपत्ति की मालकिन अब यशोधरा ही होंगी। परिवार ने उनकी जान को खतरा बताया। परिवार का कहना है कि संपत्ति के लिए सोनाली की हत्या करने वाले अब यशोधरा को भी अपने रास्ते से हटाने की कोशिश करेंगे। इसलिए उन्होंने यशोधरा को अब वापस हॉस्टल नहीं भेजने का निर्णय लिया है। परिवार का कहना है कि 1 सितंबर को सोनाली की तेरहवीं के बाद उसकी मर्जी के मुताबिक उसे दादी या नानी के पास रखा जाएगा।

सोनाली की मौत के बाद यशोधरा को जान के खतरे की आशंका को लेकर परिजन ने उसके लिए गनमैन की मांग की है। उनका कहना है कि सोनाली की सुरक्षा में तैनात गनमैन को अब उनकी बेटी की सुरक्षा में लगा दिया जाए। परिजन इस संबंध में हिसार एसपी से अनुरोध करेंगे। फिलहाल सोनाली फोगाट के गनमैन मनदीप की ड्यूटी सोनाली के फॉर्महाउस पर ही है।

पुलिस को शिवम नाम के शख्स की तलाश

सोनाली फोगाट की संपत्ति का ठीकठाक आकलन अभी तक नहीं हो पाया है। खबर है कि इस केस की जांच कर रही गोवा पुलिस सोनाली की संपत्ति के बारे में जानकारी जुटाने के लिए गोवा आई हुई है। परिजनों ने बताया कि सोनाली की मौत की खबर आते ही हिसार स्थित उसके फॉर्महाउस से पीए सुधीर सांगवान के करीबी शिवम ने डीवीआर, लैपटॉप और अन्य जरूरी दस्तावेज लेकर फरार हो गया। ताकि संपत्ति पर परिवार का दावा कमजोर किया जा सके। ऐसे में पुलिस भी उस शख्स की तलाश में जुटी हुई है। शिवम की गिरफ्तारी इस केस की गुत्थी सुलझाने में काफी मददगार साबित हो सकती है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story