×

NEET पेपर लीक, इमरजेंसी और लोकसभा नतीजे को लेकर PM पर खूब बरसीं सोनिया गांधी, जानें और क्या-क्या कहा?

Sonia Gandhi Attack On PM Modi: सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री पर हमला करते हुए कहा, लोकसभा के चुनाव नतीजे पीएम के लिए निजी, राजनीतिक और नैतिक हार का संकेत हैं। जनादेश ने नफरत और विभाजनकारी राजनीति को खारिज किया है।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 29 Jun 2024 5:52 AM GMT
Sonia Gandhi Attack On PM Modi
X

सोनिया गांधी और पीएम मोदी   (photo: social media )

Sonia Gandhi Attack On PM Modi: सोनिया गांधी ने नीट पेपर लीक, इमरजेंसी और 2024 के लोकसभा नतीजे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है। कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी ने द हिंदू में लिखे अपने लेख में नीट परीक्षा में धांधली को लेकर कहा, परीक्षा पर चर्चा करने वाले पीएम पेपर लीक पर चुप्पी साधे हुए हैं जबकि इस परीक्षा ने देश भर के तमाम परिवारों को तबाह करके रख दिया है।

मोदी सरकार के प्रस्ताव को लेकर भी दिया जवाब

यही नहीं सोनिया गांधी ने लोकसभा में इमरजेंसी पर मोदी सरकार के प्रस्ताव को लेकर भी जवाब दिया। उन्होंने कहा, 1977 के चुनाव में लोगों ने इमरजेंसी पर अपना फैसला सुना दिया, जिसे बेझिझक स्वीकार किया गया। लेकिन तीन सालों के अंदर ही कांग्रेस पार्टी को इतना बड़ा बहुमत मिला, जिसे पीएम मोदी की पार्टी (बीजेपी) अब तक हासिल नहीं कर पाई।


पीएम का व्यवहार ऐसा है जैसे कुछ बदला ही ना हो!

सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री पर हमला करते हुए कहा, लोकसभा के चुनाव नतीजे पीएम के लिए निजी, राजनीतिक और नैतिक हार का संकेत हैं। जनादेश ने नफरत और विभाजनकारी राजनीति को खारिज किया है। लेकिन पीएम का व्यवहार ऐसा है जैसे कुछ बदला ही ना हो! वो आम सहमति का उपदेश देते हैं लेकिन टकराव को बढ़ावा देते हैं। लगता ही नहीं कि उन्होंने जनादेश को समझा है।


एक उम्मीदें धुल गई हैं

सोनिया गांधी ने कहा, लोकसभा में डिप्टी स्पीकर पद को लेकर विपक्ष की मांग को मंजूर नहीं किया गया। पीएम, उनकी पार्टी द्वारा इमरजेंसी को खोद कर निकाला गया। इसमें स्पीकर भी शामिल थे, जिस पद को तटस्थता के लिए जाना जाता है। इन सब से आपसी सम्मान और एक साथ की नई शुरुआत की एक उम्मीदें धुल गई हैं।


चुनाव प्रचार में पीएम ने मर्यादा को नजरंदाज किया

सोनिया गांधी ने कहा, लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री ने अपनी मर्यादा और जिम्मेदारी को नजरंदाज कर सांप्रदायिक झूठी बातें फैलाई। उनके शब्दों ने सामाजिक तानेबाने को काफी नुकसान पहुंचाया है।

सोनिया गांधी ने अपने इंटरव्यू में जिस तरह से पीएम मोदी, केंद्र सरकार और भाजपा पर निशाना साधा है, उससे तो यही लगता है कि विपक्ष अब सरकार को घेरने का कोई भी मुद्दा छोड़ने वाला नहीं है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story