×

सोनिया के सवालों पर सहम गए इन प्रदेशों के मुख्यमंत्री

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का 2019 के लोकसभा चुनाव में हार का दर्द अभी भी कम नही हुआ है । पार्टी अध्यक्ष का  पद दोबारा संभालने के बाद शुक्रवार को सोनिया गांधी ने कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक दिल्ली में बुलायी, जिसमें सभी मुख्यमंत्रियों ने अपने-अपने राज्यों के कामकाज का ब्योरा कांग्रेस अध्यक्ष के सामने रखा ।

SK Gautam
Published on: 28 April 2023 9:51 PM GMT
सोनिया के सवालों पर सहम गए इन प्रदेशों के मुख्यमंत्री
X

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 के समय पार्टी की कमान राहुल गांधी के हांथों में थी लेकिन नतीजे अच्छे न आ पाने के कारण हार की जिम्मेदारी लेते हुए राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। काफी दिनों तक पार्टी की अध्यक्ष पद की कुर्सी खाली रहने के बाद एक बार फिर दोबारा सोनिया गांधी ने अध्यक्ष पद संभाल लिया जिसके बाद पार्टी की पहली बड़ी बैठक दिल्ली में बुलायी गयी थी।

ये भी देखें : नरेश उत्तम का निशाना, भाजपा सरकार में महंगाई और बेरोजगारी अपने चरम पर

बताया जा रहा है कि बैठक में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पुडुचेरी के मुख्यमंत्री नारायण सामी शामिल हुए ।

सोनिया गांधी के सवालों पर असहज हो गए मुख्यमंत्री

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का 2019 के लोकसभा चुनाव में हार का दर्द अभी भी कम नही हुआ है । पार्टी अध्यक्ष का पद दोबारा संभालने के बाद शुक्रवार को सोनिया गांधी ने कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक दिल्ली में बुलायी, जिसमें सभी मुख्यमंत्रियों ने अपने-अपने राज्यों के कामकाज का ब्योरा कांग्रेस अध्यक्ष के सामने रखा । मगर जब राज्यों के मुख्यमंत्री- कमलनाथ और अशोक गहलोत अपने-अपने राज्यों की जनकल्याण नीतियों के बारे में सोनिया गांधी को बता रहे थे, तब सोनिया गांधी ने उनसे लोकसभा चुनाव में कम सीटें पाने पर सवाल किए ।

ये भी देखें : कंतित शरीफ का रहस्यमयी और तिलिस्मी नागकुंड

सोनिया गांधी ने राज्य के मुख्यमंत्रियों से जब यह सवाल किया कि जब आपकी सरकार इतना अच्छा काम कर रही हैं तो पार्टी लोकसभा चुनाव में सीटें क्यों नहीं जीत पाई?'' सोनिया गांधी की बात पर मुहर लगाने के लिए पार्टी के सीनियर नेता ए के एंटनी ने भी कांग्रेस अध्यक्ष की बात दोहराई ।

मेनिफेस्टो में जो वायदे हमने किए थे उन्हें लागू करना है हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए

गौरतलब है कि इन दोनों राज्यों में कांग्रेस लोकसभा चुनाव में सिर्फ़ एक सीट जीत पाई थी । इन राज्यों में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे ने छिंदवाड़ा से लोकसभा चुनाव जीता था । राजस्थान में कांग्रेस को एक भी सीट हासिल नहीं हुई ।

ये भी देखें : खुश खबरी! अब स्मार्ट कार्ड में जारी होगी वाहनों की आरसी, जानें कब से

इस बैठक का मक़सद था कि कैसे सरकार और संगठन में तालमेल बनाया जाए । सोनिया गांधी ने बैठक में यह भी कहा कि मेनिफेस्टो में जो वायदे हमने किए थे उन्हें लागू करना है हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए ।

बता दें जब देश में लोकसभा चुनाव संपन्न हुए तब राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष थे । चुनाव में हार की ज़िम्मेदारी लेते हुए राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफ़ा दे दिया था उसके बाद 10 अगस्त सोनिया गांधी ने एक बार फिर कांग्रेस अध्यक्ष पद संभाला ।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story