×

Sopore Encounter: सोपोर में मुठभेड़ जारी, दो दहशतगर्द ढेर, एक नागरिक और जवान घायल

Sopore Encounter: सुरक्षाबलों को यहां कुछ आतंकी छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद इलाके की घेराबंदी की गई। खुद को घिरता देख दहशतगर्दों ने जवानों पर फायरिंग कर दी।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 26 April 2024 7:33 AM GMT
Sopore Encounter
X

Sopore Encounter  (photo: social media )

Sopore Encounter: उत्तरी कश्मीर के सोपोर में चल रही मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने दो दहशतगर्दों को मार गिराया है। गुरुवार रात से शुरू हुई यह मुठभेड़ शुक्रवार को दूसरे दिन भी जारी है।

ताजा जानकारी के अनुसार, सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान दो दहशतगर्दों को ढेर कर दिया है। मुठभेड़ सोपोर के मोहल्ला नोपोरा में चल रही है। इस गोलीबारी में एक नागरिक और एक जवान भी घायल हुआ है।

सुरक्षाबलों को यहां पर कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद सुरक्षा बलों पूरे इलाके की घेराबंदी की। खुद को घिरता देख दहशतगर्दों ने जवानों पर फायरिंग कर दी। आतंकियों की इस कायराना हरकत का सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है। पूरी रात इलाके में गोलियों की आवाजें गूंजती रही।

जानकारी सामने आ रही है कि इस मुठभेड़ में एक नागरिक और एक जवान भी घायल हुआ है। दोनों घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल दोनों की पहचान नहीं हो पाई है।

शैक्षणिक संस्थान बंद रखने का आदेश- एडीसी

सोपोर तहसील के शैक्षणिक संस्थानों को शुक्रवार को बंद रखा गया है। अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट (एडीसी) सोपोर ने इसे लेकर आदेश जारी किया है।

उड़ी में आतंकी मददगार पिस्टल के साथ गिरफ्तार

इससे पहले शुक्रवार को ही सुरक्षाबलों ने उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के उड़ी में लश्कर-ए-ताइबा से जुड़े एक आतंकी मददगार को हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है। उसके पास से एक पिस्टल, दो मैगजीन व 20 कारतूस मिले हैं।

बारामुला पुलिस और सेना की 8वीं राष्ट्रीय राइफल्स ने एक सूचना के आधार पर उड़ी के कमलकूट मंडयान क्षेत्र में संयुक्त गश्त की गई। इस दौरान एक पैदल जा रही व्यक्ति की गतिविधि संदिग्ध नजर आई। सुरक्षा बलों को देखते ही संदिग्ध व्यक्ति ने मौके से भागने की कोशिश की लेकिन सतर्क गश्ती दल ने उसे पकड़ लिया। प्रारंभिक पूछताछ के दौरान उसकी पहचान फारूक अहमद खोकर पुत्र सलामदीन खोकर निवासी कालसी कमलकूट के रूप में हुई है। पुलिस ने उससे बरामद हथियारों के आधार पर केस दर्ज कर लिया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story