×

ड्रग सिंडिकेट मामले की आंच उदयनिधि तक, जल्द NCB कर सकती है पूछताछ...टॉलीवुड से बॉलीवुड तक जुड़े तार

Udhayanidhi Stalin Drug Connection: ड्रग सिंडिकेट के तार एक बार फिर टॉलीवुड और बॉलीवुड से जुड़ते नजर आ रहे हैं। उदयनिधि स्टालिन से भी एनसीबी पूछताछ कर सकती है।

aman
Written By aman
Published on: 9 March 2024 12:36 PM GMT (Updated on: 9 March 2024 12:54 PM GMT)
Udhayanidhi Stalin Drug Connection, Newstrack Hindi News
X

उदयनिधि स्टालिन (Social Media)

NCB May Interrogate Udhayanidhi Stalin: हिंदी फिल्मों के चर्चित एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की रहस्यमयी मौत के बाद मायानगरी के ड्रग कनेक्शन वाला 'काला सच' सबको हैरान कर दिया था। सिने जगत को शक की निगाह से देखा जाने लगा। लेकिन समय के साथ यह मामला शांत हो गया। इस बार बॉलीवुड (Bollywood Drug Connection) के साथ टॉलीवुड (Tollywood Drug Syndicate) के तार एक बार फिर ड्रग सिंडिकेट से जुड़े मिले हैं।

ताजा मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने तमिल फिल्म प्रोड्यूसर जफर सादिक (Zafar Sadiq) को अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट चलाने के मामले में अरेस्ट किया है। सादिक की गिरफ्तारी दिल्ली से स्पेशल सेल की मदद से हुई है।

उदयनिधि स्टालिन से NCB कर सकती है पूछताछ

NCB की पूछताछ में पता चला कि, ड्रग्स मामले में उसके तार भारत-ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड के ड्रग कार्टेल (Drug Cartel in India) से जुड़े थे। ड्रग्स के इस कारोबार से कमाए गए पैसों को वह फिल्म निर्माण, रियल एस्टेट, होटल सहित अन्य कारोबार में लगा रहा था। पिछले सप्ताह इस सिंडिकेट से जुड़े तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। इनसे पूछताछ में जफर सादिक के बारे में जानकारी मिली। अब इसके तार तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे और राज्य सरकार में मंत्री उदयनिधि स्टालिन (Udhayanidhi Stalin) से जुड़ रहे हैं। एनसीबी जल्द उदयनिधि से पूछताछ कर सकती है।

NCB- उदयनिधि स्टालिन को दिए पैसे

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के डीडीजी ज्ञानेश्वर सिंह (NCB DDG Dnyaneshwar Singh) ने कहा, 'जफर सादिक ने पूछताछ में उदयनिधि स्टालिन को 7 लाख रुपए देने की बात कबूली है। यह पैसा किस मकसद से दिया गया, इसकी जांच जारी है। उन्होंने बताया, इस बात की भी जांच हो रही है कि क्या ड्रग्स का पैसा स्टालिन को दिया गया।'

कास्टिंग काउच-मनी लांड्रिंग का भी एंगल

ज्ञानेश्वर सिंह ने बताया, तफ्तीश में कास्टिंग काउच (Casting Couch) का एंगल भी है। मनी लांड्रिंग की जांच के लिए एनसीबी अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को चिट्ठी लिख रही है। वहीं, बॉलीवुड के कुछ फिल्म फाइनेंसरों को भी जल्द ही NCB समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाने वाली है। यह भी कहा गया है कि, फिल्म मंगई (Film Mangai) को पूरी तरह ड्रग्स के पैसे से ही बनाया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि, उदयनिधि स्टालिन को जो 7 लाख रुपए दिए गए, उनमें से 2 लाख रुपया पार्टी फंड में दिया गया था। वहीं, 5 लाख रुपए बाढ़ फंड में दिया गया था।

2000 Cr. रुपए के ड्रग्स सिंडिकेट का संचालन

आपको बता दें, NCB और दिल्ली पुलिस की संयुक्त टीम ने तमिल फिल्म प्रोड्यूसर जफर सादिक (Zafar Sadiq Arrest) को गिरफ्तार किया है, जो 2000 करोड़ रुपए के इंटरनेशनल ड्रग्स सिंडिकेट का संचालन करता था। उसकी पहुंच फिल्म से लेकर सियासत तक के दिग्गजों के बीच रही है।

श्रीलंका में ड्रग्स बेचने की फ़िराक में था

जफर सादिक ने पूछताछ में बताया, उसने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड को 2000 करोड़ रुपए की ड्रग्स स्मगलिंग की। विदेशों में कुल 45 बार में 3500 किलो स्यूडोफेड्रिन (Pseudoephedrine) बेच चुका है। वह अब श्रीलंका में ड्रग्स बेचने की फ़िराक में था। लेकिन, उससे पहले ही NCB और दिल्ली पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में धर-दबोचा गया। उससे पूछताछ में कई बड़े नामों का खुलासा हो सकता है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story