×

Spicejet की फ्लाइट को करवानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग, ऑटो पायलट सिस्टम में आ गई थी खराबी

Spicejet Emergency Landing: फ्लाइट की इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सेफ लैंडिंग कराई। इस प्रकार गुरूवार को एक बड़ा हादसा टल गया।

Krishna Chaudhary
Published on: 1 Sep 2022 6:39 AM GMT
Spicejet Emergency Landing
X

Spicejet Emergency Landing (photo: social media )

Spicejet Emergency Landing: निजी एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट के विमानों में तकनीकी खराबी आने का सिलसिला जारी है। कंपनी के विमानों को आए दिन किसी न किसी तकनीकी खराबी के कारण इमरजैंसी लैंडिंग करवानी पड़ रही है। ताजा मामला स्पाइसजेट के दिल्ली - नासिक फ्लाइट का है। गुरूवार सुबह दिल्ली से नासिक के लिए उड़ान भरने वाली स्पाइस जेट B737 फ्लाइट SG 8363 को बीच रास्ते से वापस लौटना पड़ा। दरअसल फ्लाइट जब हवा में थी, तभी उसके ऑटो पायलट सिस्टम में खराबी का पता चला। इसके बाद फ्लाइट को वापस दिल्ली की तरफ मोड़ दिया गया।

फ्लाइट की इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सेफ लैंडिंग कराई। इस प्रकार गुरूवार को एक बड़ा हादसा टल गया। जानकारी के मुताबिक, स्पाइस जेट के बोइंट 737 एयरक्रॉफ्ट ने सुबह 6 बजकर 54 मिनट पर दिल्ली एयरपोर्ट से टेक ऑफ किया था। डीजीसीए के एक अधिकारी ने इस घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि दिल्ली में फ्लाइट की नॉर्मल लैंडिंग कराई गई और विमान में सवार यात्री सुरक्षित नीचे उतर गए हैं।

सोमवार को फट गया था टायर

स्पाइसजेट पिछले काफी समय से अपने विमानों में आ रही खराबियों के कारण सुर्खियों में है। सोमवार को मुंबई एयरपोर्ट पर स्पाइसजेट के एक विमान का लैंडिंग के समय टायर फट गया था। जिससे हड़कंप मच गया था। आनन-फानन में एयरपोर्ट पर अलर्ट घोषित किया गया। विमान से दिल्ली से आया था। इस घटना के कारण मुंबई एयरपोर्ट के मुख्य रनवे को कुछ देर के लिए बंद करना पड़ा, जिसके कारण कई अन्य फ्लाइट्स देर हो गई थी।

बता दें कि 19 जून से 5 जुलाई के बीच स्पाइसजेट की 7 फ्लाइट्स की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। हालांकि, किसी घटना में किसी यात्री की जान नहीं गई। डीजीसीए ने छह जुलाई को एयरलाइन कंपनी को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया था। चार अगस्त को डीजीसीए ने कंपनी के खिलाफ सख्त कदम उठाते उसके तीन विमानों का पंजीकरण रद्द कर दिया था।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story