×

स्पाइसजेट की फ्लाइट में महिला से छेड़खानी, फिर भी नहीं दर्ज हुई शिकायत, पीड़िता ने बयां किया पूरा दर्द

Molestation in Flight: स्पाइसजेट के प्रवक्ता का कहना है कि स्पाइसजेट की उड़ान में सवार एक महिला ने सह-यात्री पर अनुचित व्यवहार का आरोप लगाया है। महिला की शिकायत के बाद केबिन क्रू ने पुरुष यात्री की सीट बदल दी।

Viren Singh
Published on: 4 Feb 2024 11:59 AM GMT (Updated on: 4 Feb 2024 12:45 PM GMT)
Molestation in Flight
X

Molestation in Flight (सोशल मीडिया) 

Molestation in Flight: स्पाइसजेट की कोलकाता से बागडोगरा जा रही एक फ्लाइट में महिला यात्री के साथ छोड़खानी का मामला सामने आया है। इस महिला का दावा है कि यात्रा के दौरान फ्लाइट में एक पुरुष यात्री उसके साथ छोड़छाड़ की है और उसे गलत तरीके से छूने की बात स्वीकार्य करने के बाद भी स्पाइसजेट के क्रू मेंबर्स और सीआईएसएफ कर्मियों ने कथित तौर पर पीड़िता को शिकायत दर्ज करने से रोका है। हालांकि महिला के आरोपों पर एयरलाइन के प्रवक्ता ने तुरंत प्रतिक्रिया दी और कहा कि केबिन क्रू ने स्थिति से निपटने के लिए तत्काल प्रभाव से हस्तक्षेप किया गया।

पीड़ित महिला ने सुनाई पूरी आप बीती

छोड़छाड का शिकार हुई महिला 31 जनवरी को स्पाइसजेट फ्लाइट एसजी 592 से कोलकाता से बागडोगरा के लिए यात्रा कर रही थी। फ्लाइट में महिला के बगल में कोलकाता के एक लॉ स्कूल एक छात्रा बैठकर यात्रा कर रहा था। जैसे ही फ्लाइट ने एयरपोर्ट से टेकऑफ किया, महिला ने ईयरफोन लगा लिया। कुछ ही देर बाद महिला ने महसूस किया कि वह लड़का लगातार ताका झांकी कर रहा है। उसने बताया कि मुझे महसूस हुआ की मेरी बांह को दबा रहा है। उसकी उंगलियां बार-बार मुझे टच कर रही हैं। पहले मुझे लगा कि वह गलती से टच कर कर दिया, लेकिन जैसे ही क्रू ने खाना परोसना शुरू कर दिया और उसने तुरंत अपने हाथ हटा दिए।

आरोपी को छोड़ने पर मुझे निराशा, नहीं दर्ज हुई शिकायत

खाना परोसने के बाद मुझे फिर ऐसा महसूस हुआ कि उसकी जांघ को कोई टच रहा और सहलाने का प्रयास कर रहा है। उसके बाद मैं चिल्ला उठी। तुरंत एयर-होस्टेस आई और पूछा तो मैंने सारी घटना बता दी, जिसके बाद युवक में मांफी मांग ली। महिला ने बताया कि फ्लाइट लैंड होने के बाद एयरलाइन स्टाफ और सीआईएसएफ कर्मी उन्हें एक तरफ ले गए। उन लोगों ने सलाह दी कि उसको छोड़ दें, क्योंकि वह एक छात्र है। अगर शिकायत दर्ज होगी तो कानूनी कार्रवाई होगी। उसके बाद युवक को छोड़ दिया गया, जिससे मुझे काफी निराशा हुई।

घटना पर कंपनी के प्रवक्ता का जबाव

उधर इस घटना पर स्पाइसजेट के प्रवक्ता का कहना है कि स्पाइसजेट की उड़ान में सवार एक महिला ने सह-यात्री पर अनुचित व्यवहार का आरोप लगाया है। यह फ्लाइट कोलकाता से बागडोगरा जा रही थी। महिला की शिकायत के बाद केबिन क्रू ने पुरुष यात्री की सीट बदल दी। 31 जनवरी को, जब स्पाइसजेट की उड़ान एसजी 592 कोलकाता से बागडोगरा जा रही थी, एक महिला यात्री के साथ एक घटना घटी, जिसने अपने सह-यात्री पर अनुचित व्यवहार का आरोप लगाया। केबिन क्रू ने स्थिति को संभालने के लिए तुरंत हस्तक्षेप किया। प्रवक्ता ने बताया कि फ्लाइट बागडोगरा पहुंचने पर आरोपी सह-यात्री द्वारा सीआईएसएफ कर्मचारियों की उपस्थिति में महिला से माफी मांगी। दोनों यात्रियों की सहायता की गई और स्पाइसजेट सुरक्षा कर्मचारियों द्वारा आगमन क्षेत्र में सीआईएसएफ अधिकारियों तक पहुंचाया गया।

महिला यात्री ने सह-यात्री के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई, इस पर आरोपी सह-यात्री ने सीआईएसएफ कर्मचारियों की मौजूदगी में माफी मांगी। महिला यात्री बिना कोई लिखित शिकायत दर्ज किए हवाई अड्डे से चली गई। केबिन क्रू ने पूरी घटना के दौरान महिला की सक्रिय रूप से सहायता की और उसके आराम और सुरक्षा को सुनिश्चित किया।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story