×

अमरनाथ श्राइन बोर्ड का तोहफाः अब घर बैठे करिये बर्फानी बाबा के दर्शन, लें आरती

इस साल बोर्ड विश्व भर में भगवान भोले नाथ के भक्तो के लिए बाबा बर्फानी की सुबह शाम होने वाली आरती का सीधा प्रसारण दूरदर्शन पर लाइव करेगा।

SK Gautam
Published on: 24 Jun 2020 9:16 AM GMT
अमरनाथ श्राइन बोर्ड का तोहफाः अब घर बैठे करिये बर्फानी बाबा के दर्शन, लें आरती
X

नई दिल्ली: कोरोना ने आर्थिक हानि, जन हानि, के साथ-साथ धार्मिक हानि भी पहुंचाई है। महामारी के कारण इस बार अमरनाथ यात्रा को शुरू करने को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ। जिसके कारण श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने यह फैसला लिया है। जिसमें देश-विदेश के शिव भक्तों के लिए इस साल एक बड़ा फैसला लिया गया है। इस साल देश विदेश के करोड़ों शिव भक्त घर बैठे बाबा अमरनाथ के पवित्र शिवलिंग की आरती देख पाएंगे।

दूरदर्शन पर लाइव प्रसारण

वार्षिक अमरनाथ यात्रा तैयारियों की समीक्षा के लिए जम्मू में हुई बैठक की अध्यक्षता करते हुए श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड के चेयरमैन और प्रदेश के उप-राज्यपाल ने पांच जुलाई की व्यास पूर्णिमा और तीन अगस्त को श्रवण पूर्णिमा पर मुख्य पूजा संपन्न होने तक पवित्र गुफा में बाबा भोलेनाथ के शिवलिंग की पूजा पारम्परिक मान्यताओं से करने के आदेश दिए।

इसी बैठक में यह भी निर्णय हुआ कि इस साल बोर्ड विश्व भर में भगवान भोले नाथ के भक्तो के लिए बाबा बर्फानी की सुबह शाम होने वाली आरती का सीधा प्रसारण दूरदर्शन पर लाइव करेगा।

ये भी देखें: वाह रे किस्मत: कभी करती थी बड़ी कंपनी में काम, अब बेचना पड़ा पान-मसाला

पवित्र गुफा के आस पास बर्फ हटाने का काम पूरा

बता दें कि पवित्र गुफा में सुबह-शाम होने वाली आरती और पूजा का सीधा प्रसारण दूरदर्शन पर किया जायेगा। इस बैठक में उप राज्यपाल को जानकारी दी गयी कि पवित्र गुफा के आस पास बर्फ हटाने का काम पूरा हो चूका है, और वहां एक शिविर भी बनाया गया है। इसके साथ ही बालटल का हेलिपैड भी अगले एक सप्ताह तक तैयार हो जायेगा।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story