×

श्रीलंका का ऐलान, नहीं होगा सार्क सम्मेलन में शामिल, विरोध करने वाला पांचवां देश

aman
By aman
Published on: 30 Sep 2016 10:58 AM GMT
श्रीलंका का ऐलान, नहीं होगा सार्क सम्मेलन में शामिल, विरोध करने वाला पांचवां देश
X

नई दिल्ली: उरी हमले के बाद भारत की कोशिशें कामयाब होती दिख रही हैं। भारत, बांग्लादेश, भूटान और अफगानिस्तान के बाद अब श्रीलंका ने भी सार्क सम्मेलन में शामिल नहीं होने का फैसला किया है। गौरतलब है कि उरी अटैक के बाद भारत ने पाक पर आतंकवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए सार्क की बैठक में शामिल होने से मना कर दिया था।

भारत के सार्क में शामिल होने से इनकार के बाद से अब तक कई देशों ने भारत का समर्थन करते हुए इस्लामाबाद के सम्मेलन में शिरकत करने से मना किया है। वहीं श्रीलंका का सार्क में न जाने का फैसला ठीक उस वक्त आया है जब श्रीलंका के पीएम रनिल विक्रमेसिंघे भारत का दौरा करने वाले हैं। 4 से 6 अक्टूबर को श्रीलंका के पीएम भारत दौरे पर आ रहे हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story