×

अयोध्या विवाद: ये क्या बोल गए श्रीश्री, कहा-...नहीं तो सीरिया बन जाएगा देश

aman
By aman
Published on: 5 March 2018 6:25 AM GMT
अयोध्या विवाद: ये क्या बोल गए श्रीश्री, कहा-...नहीं तो सीरिया बन जाएगा देश
X
अयोध्या विवाद पर ये क्या बोल गए श्रीश्री, कहा-...नहीं तो सीरिया बन जाएगा देश

नई दिल्ली: अयोध्या विवाद का हल कोर्ट के बाहर सुलझाने की कोशिशों में आर्ट ऑफ़ लीविंग के संस्थापक और आध्यात्मिक गुरु श्रीश्री रविशंकर पूरे जी-जान से जुटे हैं। लेकिन इस दरमियान उन्होंने एक बड़ा बयान दे दिया। श्रीश्री का कहना है कि अगर यह विवाद नहीं सुलझा तो भारत सीरिया बन जाएगा।

श्रीश्री रविशंकर ने ये बातें खबरिया चैनल आज तक से बातचीत में कही। हाल के महीनों में श्रीश्री अयोध्या विवाद का हल कोर्ट के बाहर सुलझाने की कोशिशों में लगातार जुटे रहे हैं। चैनल से बात करते हुए भी उन्होंने अपनी पिछली बातों को ही दोहराया।

ये भी पढ़ें ...राम मंदिर: श्रीश्री मिले नदवी से, कहा- आम सहमति के लिए काम कर रहा

...लेकिन कुछ समय के बाद फिर बवाल होगा

श्रीश्री रविशंकर ने कहा, 'अगर यह मामला नहीं सुलझा तो देश सीरिया बन जाएगा। अयोध्या मुस्लिमों का धार्मिक स्थल नहीं है। उन्हें इस धार्मिक स्थल पर अपना दावा छोड़कर मिसाल पेश करनी चाहिए।' साथ ही उन्होंने कहा, 'अगर फैसला कोर्ट से आया तो भी कोई राजी नहीं होगा। कोर्ट के फैसले में एक पक्ष को हार स्वीकार करनी ही पड़ेगी। फिर उस हालात में हारा हुआ पक्ष फिलहाल तो मान जाएगा, लेकिन कुछ समय के बाद फिर इसी तरह बवाल शुरू कर देगा। इस तरह का बवाल हमारे समाज के लिए अच्छा नहीं होगा।'

ये भी पढ़ें ...गोरखपुर पहुंच योगी से मिले श्रीश्री, कहा- सौहार्दपूर्ण माहौल में बनेगा राम मंदिर

अस्पताल बनाने के सुझाव को बेवकूफाना

आर्ट ऑफ़ लीविंग के संस्थापक ने कहा, कुछ लोग उनके प्रयासों की आलोचना कर रहे हैं। ऐसे लोग विवाद बढ़ाना चाहते हैं। उन्होंने मंदिर की जगह पर अस्पताल बनाने के सुझाव को बेवकूफाना बताया। बोले, भगवान राम को किसी दूसरे स्थान पर पैदा नहीं कराया जा सकता। साथ ही उन्होंने ये भी कहा, कि इस्लाम विवादित जमीन पर इबाबत की इजाजत नहीं देता है। इसके अलावा श्रीश्री ने मौलाना सलमान नदवी का बचाव भी किया। कहा, कि 'उन्हें इस प्रकरण पर किसी प्रकार से पैसे का ऑफर नहीं दिया गया था।

ये भी पढ़ें ...राम मंदिर: श्रीश्री ने काशी से शुरू की यात्रा, नहीं पहुंचे मुस्लिम-ईसाई धर्मगुरु

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story