×

जवान ने की ताबड़तोड़ फायरिंग: ऐसा क्या हुआ कि दागी 240 राउंड गोलियां

घटना दिघलबैंक क्षेत्र के नेपाल सीमा के पास पिलटोला सीमा पोस्ट की है जहां दिन के करीब तीन बजे जवान के लगातार फायरिंग से करीब 45 मिनट तक आवाज गूंजती रही।

SK Gautam
Published on: 12 Jan 2020 11:43 AM GMT
जवान ने की ताबड़तोड़ फायरिंग: ऐसा क्या हुआ कि दागी 240 राउंड गोलियां
X

नई दिल्ली: सीमा पर बिहार के दिघलबैंक में उस वक्त खलबली मच गयी जब भारत नेपाल सीमा पर तैनात सशस्त्र सीमा बल के एक जवान ने अपनी बंदूक से अचानक फायरिंग शुरू कर दी। बताया जा रहा है कि जवान ने करीब 200 राउंड गोलियां चलाईं जिससे पूरे इलाके में तनाव फैल गया और अफरा तफरी मच गयी।

ये भी देखें : कांग्रेस का बड़ा फैसला, भाजपा नेता को दिया सीएम पद का ऑफर

45 मिनट तक आवाज गूंजती रही

बताया जा रहा है कि यह घटना दिघलबैंक क्षेत्र के नेपाल सीमा के पास पिलटोला सीमा पोस्ट की है जहां दिन के करीब तीन बजे जवान के लगातार फायरिंग से करीब 45 मिनट तक आवाज गूंजती रही। किशनगंज के डीएसपी अजय कुमार झा के मुताबिक राजस्थान के रहने वाले एसएसबी जवान अभय कुमार ने अपने कैंप के पास ही इंसास रायफल से फायरिंग शुरू कर दी।

फायरिंग के मामले में पुलिस ने घटनास्थल से 240 गोलियों के खोखे बरामद किए हैं। डीएसपी अभय कुमार ने बताया कि कैंप के पास से गोलीबारी की आवाज सुनकर बड़ी संख्या में ग्रामीण वहां जमा हो गए है और फायरिंग का कारण जानने की कोशिश करने लगे।

ये भी देखें : बड़ी खुशखबरी: यहां सात हजार शिक्षाकर्मियों की नौकरी होगी ‘परमानेंट'

जवान को सजा मिलेगी या फिर अर्धसैनिक बल से बाहर किया जायेगा

वहीं इस घटना को लेकर एसएसबी के कमांडेंट सुभाष चंद्र नेगी ने कहा कि शुरुआती तौर पर ऐसा लग रहा है कि जवान की मानसिक हालत ठीक नहीं है जिसकी वजह से उसने ऐसा किया। एसएसबी और जिला पुलिस इस मामले की संयुक्त तौर पर जांच कर रही है और उसमें दोषी पाए जाने पर जवान को सजा मिलेगी या फिर उसे अर्धसैनिक बल से हमेशा के लिए बाहर भी किया जा सकता है।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story