×

गंगासागर में मची भगदड़, छह श्रद्धालुओं की मौत, NDRF की टीम बचाव में जुटी

aman
By aman
Published on: 15 Jan 2017 1:49 PM GMT
गंगासागर में मची भगदड़, छह श्रद्धालुओं की मौत, NDRF की टीम बचाव में जुटी
X

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के गंगासागर में भगदड़ की खबर आ रही है। इस भगदड़ में अब तक छह लोगों की जान जा चुकी है। ये हादसा कोचुबेरिया नामक जगह पर हुआ। जानकारी के अनुसार, भगदड़ उस समय मची जब मकर संक्रांति के मौके पर स्‍नान के बाद श्रद्धालु वापस लौट रहे थे। श्रद्धालु पांच घंटे तक इंतजार के बाद नाव में चढ़ने के लिए दौड़ पड़े। मरने वालों में अधिकतर महिलाएं हैं।

मिल रही जानकारी के मुताबिक भगदड़ की चपेट में आने से कई लोग घायल हो गए हैं, जिन्हें पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ये भी पढ़ें ...VIDEO: नाव हादसे में 24 लोगों की मौत, PM मोदी-CM नीतीश ने किया मुआवजे का ऐलान

हादसे की सूचना के बाद एनडीआरएफ और पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य शुरू कर दिया है। इस घटना में जो श्रद्धालु घायल हुए हैं उन्हें नजदीक के अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। मकर संक्रांति के अवसर पर शनिवार को गंगासागर में देशभर से आए 16 लाख श्रद्धालुओं ने स्नान किया था। गंगासागर को कुंभ मेले के बाद देश का दूसरा सबसे बड़ा मेला माना जाता है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story