×

PM मोदी पर अभद्र टिप्पणी का कड़ा विरोध, भाजपा कार्यकर्ताओं का पाक दूतावास पर प्रदर्शन,जमकर नारेबाजी

पाक विदेश मंत्री की इस टिप्पणी के खिलाफ भाजपा कार्यकर्ताओं ने राजधानी दिल्ली स्थित पाकिस्तान दूतावास का घेराव किया। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

Anshuman Tiwari
Published on: 16 Dec 2022 11:54 AM GMT
PM मोदी पर अभद्र टिप्पणी का कड़ा विरोध, भाजपा कार्यकर्ताओं का पाक दूतावास पर प्रदर्शन,जमकर नारेबाजी
X

पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी पर भाजपा ने सख्त नाराजगी जताई है। पाक विदेश मंत्री की इस टिप्पणी के खिलाफ भाजपा कार्यकर्ताओं ने राजधानी दिल्ली स्थित पाकिस्तान दूतावास का घेराव किया। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पाकिस्तान दूतावास की ओर बढ़ रहे भाजपा कार्यकर्ताओं को रोकने में पुलिस नाकाम साबित हुई। पुलिस बैरिकेडिंग को तोड़ते हुए भाजपा कार्यकर्ता पाकिस्तान दूतावास के इर्द-गिर्द पहुंच गए। पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे कई भाजपा कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है।

निजी हमले पर भाजपा कार्यकर्ताओं में उबाल

पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने न्यूयॉर्क में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान प्रधानमंत्री मोदी पर निजी हमला करते हुए अभद्र टिप्पणी की थी। दरअसल संयुक्त राष्ट्र के मंच पर कश्मीर मुद्दा उठाए जाने के बाद भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर की ओर से दिखे दिए गए तीखे जवाब के बाद पाकिस्तान में बौखलाहट दिख रही है। इसी बौखलाहट में पाक विदेश मंत्री ने पीएम मोदी के खिलाफ कई आपत्तिजनक बातें कर डालीं जिसे लेकर अब सियासी माहौल गरमा गया है।

कई भाजपा कार्यकर्ता पुलिस हिरासत में

बिलावल भुट्टो की आपत्तिजनक टिप्पणी के बारे में जानकारी पाकर भाजपा कार्यकर्ताओं में उबाल आ गया। राजधानी दिल्ली में पाक विदेश मंत्री के बयान का तीखा विरोध किया गया। तीन मूर्ति मार्ग पर पाकिस्तानी दूतावास के पास भाजपा कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया।

नाराज भाजपा कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए पुलिस की ओर से बैरिकेडिंग लगाई गई थी मगर भाजपा कार्यकर्ताओं ने इस बैरिकेडिंग को तोड़ दिया। पुलिस की ओर से कई भाजपा कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है। भाजपा कार्यकर्ताओं के गुस्से को देखते हुए मौके पर वाटर कैनन को भी बुला लिया गया।

पाक को दिया जाएगा मुंहतोड़ जवाब

भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने पाक विदेश मंत्री की टिप्पणी का तीखा विरोध किया है। उन्होंने कहा कि सच्चाई तो यह है कि पाक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पूरी तरह अछूत बन चुका है। अपनी प्रासंगिकता के लिए अब पाकिस्तान की ओर से पीएम मोदी पर ओछी टिप्पणी की जा रही है। उन्होंने कहा कि भारतीय युवाओं को ऐसी टिप्पणियां मंजूर नहीं है और इन टिप्पणियों का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के विदेशमंत्री बिलावल भुट्टो को अपने देश में पप्पू माना जाता है। उनकी मां बेनजीर भुट्टो की आतंकवादी हमले में हत्या की गई थी मगर अब बिलावल भुट्टो आतंकियों की तरफदारी करने में जुटे हुए हैं। उन्होंने कहा कि भारत को पीएम मोदी पर ऐसी टिप्पणियां कतई स्वीकार नहीं है और इसका तीखा विरोध किया जाएगा।

बिलावल की इस टिप्पणी पर भड़का गुस्सा

दरअसल संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में विदेश मंत्री एस जयशंकर की ओर से कड़ी फटकार लगाए जाने के बाद पाकिस्तान बेशर्मी पर उतर आया। पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निजी हमला करते हुए ओछी टिप्पणी कर डाली।

विदेश मंत्री एस जयशंकर की ओर से पाकिस्तान को अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन को पनाह देने वाला देश बताए जाने के बाद बिलावल भुट्टो की यह टिप्पणी सामने आई है।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निजी हमला करते हुए उन्हें गुजरात का कसाई तक बता डाला। न्यूयॉर्क में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बिलावल भुट्टो ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर आपत्तिजनक बातें कहीं। उन्होंने कहा कि ओसामा बिन लादेन तो मर चुका है मगर गुजरात का कसाई अभी जिंदा है और भारत का प्रधानमंत्री बना हुआ है।

उन्होंने कहा कि यदि पूर्व के समय को देखा जाए तो अमेरिका की ओर से मोदी की एंट्री पर बैन लगा दिया गया था। पीएम मोदी और विदेश मंत्री एस जयशंकर को घेरते हुए उन्होंने कहा कि सच्चाई तो यह है कि वे भारत के नहीं बल्कि आरएसएस के प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री हैं।

हिटलर की नीति पर चल रहा भारत

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का जिक्र करते हुए पाक विदेश मंत्री ने कहा कि भारत सरकार का यकीन गांधी की विचारधारा में नहीं बल्कि उनके हत्यारों की विचारधारा में है। सच्चाई तो यह है कि भारत की मौजूदा सरकार हिटलर की नीति पर चल रही है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में हाल के दिनों में आतंकवादी घटनाओं में काफी बढ़ोतरी हुई है। पाकिस्तान में इन आतंकी घटनाओं के पीछे पूरी तरह भारत का हाथ है।

उन्होंने आरोप लगाया कि भारत की ओर से पाकिस्तान में आतंकी घटनाओं के लिए पूरी मदद की जा रही है। उन्होंने कहा कि बलूचिस्तान में हो रही घटनाओं में भी भारत का ही हाथ है। भारत बलूचिस्तान के जरिए पाकिस्तान को अस्थिर बनाने की साजिश रच रहा है।

भारत ने लगाई थी कड़ी फटकार

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) में कश्मीर का मुद्दा उठाने पर भारत ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया था। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पाकिस्तान को लताड़ते हुए कहा था कि अलकायदा के आतंकी ओसामा बिन लादेन की मेजबानी करने और अपने पड़ोसी देश की संसद पर हमला करने वाले देश को संयुक्त राष्ट्र संघ में उपदेश नहीं देना चाहिए।

संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो की ओर से कश्मीर का मुद्दा उठाया गया था जिसके बाद विदेश मंत्री जयशंकर ने भारत की ओर से कड़ी प्रतिक्रिया जताते हुए पाकिस्तान को जमकर फटकार लगाई थी।

उन्होंने कहा कि दुनिया जिसे स्वीकार नहीं करती, उसे सही ठहराने की कोशिश नहीं की जानी चाहिए। सीमा पार से आतंकवाद बढ़ाने के संबंध में भी यही नीति लागू की जानी चाहिए। जानकारों का मानना है कि बिलावल भुट्टो की ओर से की गई टिप्पणी के बाद अब दोनों देशों के बीच जुबानी जंग और तेज होने के आसार है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story