राजन पर फिर भड़के सुब्रमण्यम स्वामी, कहा- वो देवदूत और मैं राक्षस ?

बीजेपी के राज्यसभा से एमपी सुब्रमण्यम स्वामी ने एक बार फिर से आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन पर निशाना साधा है। सुब्रमण्यम स्वामी ने गवर्नर रघुराम राजन के ऊपर उनकी मौद्रिक नीति को लेकर हमला बोला है। स्वामी ने कहा कि मीडिया राजन को किसी देवता और उन्हें राक्षस की तरह पेश कर रहा है।

Published by tiwarishalini Published: August 7, 2016 | 10:18 pm
Modified: August 7, 2016 | 10:25 pm
Subramanian Swamy

नई दिल्ली: बीजेपी के राज्यसभा से एमपी सुब्रमण्यम स्वामी ने एक बार फिर से आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन पर निशाना साधा है। सुब्रमण्यम स्वामी ने गवर्नर रघुराम राजन के ऊपर उनकी मौद्रिक नीति को लेकर हमला बोला है। सुब्रमण्यम स्वामी रविवार को नई दिल्ली में विराट हिंदुस्तान संगम की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। देश में लगी इमरजेंसी के दौरान स्वामी के राजनीतिक जीवन को याद करने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।

राजन देवता और मैं राक्षस
-सुब्रमण्यम स्वामी ने गवर्नर राजन को देवदूत की तरह पेश करने और उन्हें विलेन की तरह दिखाने पर मीडिया को भी आड़े हाथों लिया।
-सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि मीडिया राजन को किसी देवता और उन्हें राक्षस की तरह पेश कर रहा है।
-स्वामी ने राजन पर आरोप लगाते हुए कहा कि रघुराम राजन ब्याज दरों को बढ़ाकर भारतीय अर्थव्यवस्था को और नुकसान पहुंचा रहे थे।
-राजन छोटे और मध्यम उद्योगों के लिए बैंको से लोन लेने को असंभव बना रहे थे।

यह भी पढ़ें … अब स्वामी के निशाने पर आरबीआई गवर्नर, कहा राजन को हटा कर शिकागो भेजो

नहीं हुआ पीएम मोदी की नसीहतों का असर 
गौरतलब है पीएम मोदी ने कुछ ही दिन पहले कहा था कि रघुराम राजन की देशभक्ति किसी से भी कम नहीं है और वह जिस भी पद पर रहेंगे, वह जहां कहीं भी रहेंगे, देश की सेवा करते रहेंगे। पीएम मोदी ने कहा था कि जो राजन के खिलाफ बोलते हैं, वे उनके साथ नाइंसाफी कर रहे हैं और उनकी शुभकामनाएं हमेशा राजन के साथ हैं।

यह भी पढ़ें … PM ने तोड़ी चुप्पी, कहा- RBI गवर्नर का मुद्दा मीडिया इंटरेस्ट का नहीं

पीएम मोदी ने स्वामी की ओर से आरबीआई गर्वनर और फाइनेंस मिनिस्ट्री के कुछ आला अधिकारियों की आलोचना को खारिज करते कहा था कि ये आलोचनाएं अनुचित हैं।