×

सुब्रह्मण्यम स्वामी की PM मोदी को नसीहत- अडानी से जल्द हों दूर, नहीं तो 2024 लोक सभा में होगा बुरा हाल

Subramanian Swamy News: सुब्रमण्यम स्वामी ने उद्योगपति गौतम अडानी के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रिश्तों पर नसीहत दी है। उन्होंने भविष्य की राजनीति पर बीजेपी को आगाह किया।

aman
Written By aman
Published on: 31 Jan 2023 12:33 PM GMT (Updated on: 31 Jan 2023 12:38 PM GMT)
Subramanian Swamy News:
X

Subramanian Swamy (Social Media)

Subramanian Swamy News: सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) ने एक बार फिर देश-दुनिया के जाने-माने उद्योगपति गौतम अडानी के साथ-साथ अपनी ही पार्टी पर निशाना साधा है। स्वामी ने मंगलवार (31 जनवरी) को एक ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (BJP) को नसीहत दी। कहा, ऐसे समय जब अडानी समूह विवादों में घिरा है तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गौतम अडानी के कथित धोखाधड़ी से खुद को दूर रखें, यही बीजेपी के हित में रहेगा। स्वामी ने अमेरिका के प्रसिद्ध 'वाटरगेट कांड' का उदाहरण भी दिया।

बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट में लिखा, 'भाजपा के हित में अब समय आ गया है कि मोदी अडानी के कथित धोखाधड़ी से खुद को तब तक दूर रखें जब तक कि अडानी अदालत में खुद को साबित न कर दे। नहीं तो जिस तरह वाटरगेट घोटाले में 1973-79 में रिपब्लिकन को बुरी तरह से नुकसान उठाना पड़ा था। उसी तरह 2024 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी को भी नुकसान उठाना पड़ेगा। और खुलासे आ रहे हैं।'

बीजेपी जुटी है 'मिशन 2024' में

अब जबकि, भारतीय जनता पार्टी अगले साल होने वाली लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी है, उससे पहले स्वामी का ये तंज और नसीहत पार्टी के भीतर एक बार फिर बहस छेड़ सकता है। बीजेपी इस वक़्त 'मिशन 2024' की तैयारी में जुटी है। देश के कई राज्यों में बीजेपी की तैयारियां अभी से तेज है। इस साल कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में देखना होगा कि स्वामी की इस नसीहत पर बीजेपी और शीर्ष नेतृत्व कितना गौर करती है।

स्वामी पहले भी अडानी पर रहे हैं हमलावर

इससे पहले भी सुब्रह्मण्यम स्वामी गौतम अडानी पर कई बार निशाना साध चुके हैं। स्वामी अडानी को बेहद शातिर और अफसरों के मिलीभगत कर साक्ष्यों को नष्ट करने वाला तक बता सकते हैं। उन्होंने मनी लांड्रिंग की बात बार-बार उठाई। एक बार तो स्वामी ने गौतम अडानी पर निशाना साधते हुए कहा था कि अडानी ग्रुप पर बैंकों का 4.5 लाख करोड़ का एनपीए है। उन्होंने चुनौती देकर कहा कि अगर वो गलत हैं तो दुरुस्त करें।

PM मोदी से अडानी के रिश्ते पर खूब हुई बात

अडानी समूह (Adani Group) के चेयरमैन गौतम अडानी की दौलत हाल के वर्षों में काफी रफ्तार से बढ़ी है। आलोचकों का आरोप है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ करीबी रिश्तों के कारण उन्हें बिजनस में जबरदस्त फायदा मिला है। लेकिन, अडानी हमेशा ही इन आरोपों को खारिज किया है। उनका कहना है कि उनकी सफलता के पीछे कई नेता और कई सरकारें हैं। उन्हें किसी एक व्यक्ति नेता के कारण सफलता नहीं मिली है। हाल ही में अडानी ने कहा था कि, प्रधानमंत्री मोदी और वह एक ही प्रदेश से आते हैं, इसलिए उन पर निराधार आरोप लगाना आसान हो जाता है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story