×

Sukesh Chandrashekhar का दावा- केजरीवाल के मंत्री सत्येंद्र जैन को दी 10 करोड़ की प्रोटेक्शन मनी', AAP को 50 Cr. चंदा

तिहाड़ जेल में बंद 'महाठग' सुकेश चंद्रशेखर ने दिल्ली के एलजी को चिट्ठी लिख भूचाल ला दिया है। पत्र में सुकेश ने केजरीवाल सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

aman
Written By aman
Published on: 1 Nov 2022 9:07 AM GMT (Updated on: 1 Nov 2022 9:07 AM GMT)
sukesh chandrashekhar letter to delhi lg paid 10 crore protection money to aap minister satyendra jain
X

सत्येंद्र जैन और सुकेश चंद्रशेखर (Social Media)

Sukesh Chandrashekhar vs Satyendra Jain : 'महाठग' के नाम से मशहूर सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar) की एक चिट्ठी ने बवाल मचा रखा है। दरअसल, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में (Money Laundering Case) दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर ने दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना (Delhi LG Vinai Kumar Saxena) को चिट्ठी लिखी है। पत्र में उन्होंने आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

सुकेश ने दिल्ली के एलजी विनय कुमार सक्सेना को लिखी चिट्ठी में दावा किया है, कि AAP नेता सत्येंद्र जैन को 10 करोड़ रुपए बतौर प्रोटेक्शन मनी दिए थे। साथ ही, दक्षिण भारत में आम आदमी पार्टी (AAP) में अहम पद के लिए पार्टी को 50 करोड़ रुपए का चंदा दिया था। अब इस मामले पर भारतीय जनता पार्टी (BJP), AAP पर हमलावर रुख अख्तियार किए हुए है।

सुकेश- मुझे जेल में धमकाया जा रहा

महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने कहा, कि 'सत्येंद्र जैन पिछले सात महीने से तिहाड़ जेल में बंद हैं। उन्होंने मुझे, डीजी जेल संदीप गोयल और जेल प्रशासन द्वारा धमकाया है। उन्होंने मुझसे हाईकोर्ट में दायर शिकायत वापस लेने के लिए कहा है। मुझे जेल में परेशान किया गया। साथ ही, धमकी भी दी गई।'

'महाठग' का खुलासा

इतना ही नहीं, सुकेश चंद्रशेखर ने आगे कहा कि, मुझे 2017 में गिरफ्तार किया गया था। तब मैं तिहाड़ जेल में बंद था। उस वक्त सत्येंद्र जैन जेल मंत्री थे। वो कई बार जेल आए और मुझसे मिले थे। इस दौरान उन्होंने कहा था कि, मैं जांच एजेंसी के सामने AAP को दिए चंदे के बारे में जानकारी न दूं। सुकेश चिट्ठी में लिखते हैं, साल 2019 में सत्येंद्र जैन एक बार फिर जेल आए। उस वक्त उनके साथ उनके सचिव और दोस्त सुशील भी साथ आए थे। सत्येंद्र जैन ने मुझसे हर महीने 2 करोड़ रुपए प्रोटेक्शन मनी मांगा था। इसकी एवज में उन्होंने जेल में सुरक्षित रहने और बेसिक सुविधाएं देने की बात कही थी।

'इसलिए AAP को कट्टर करप्शन पार्टी कहा जाता है'

बीजेपी की तरफ से संबित पात्रा ने आम आदमी पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोला। संबित ने एक ट्वीट किया, जिसमें लिखा कि 'यह बड़ा मामला है! सुकेश चंद्रशेखर ने 'आप' के मंत्री सत्येंद्र जैन, जो कि अभी जेल में हैं, उसको प्रोटेक्शन मनी दिया था। पार्टी को भी करीब 50 करोड़ रुपये दिए गए थे। कोई संदेह नहीं कि आम आदमी पार्टी को कट्टर करप्शन पार्टी क्यों कहा जाता है।' इसके बाद संबित पात्रा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी किया।

केजरीवाल- मोरबी हादसे से ध्यान भटकाने की कोशिश

सुकेश चंद्रशेखर के आम आदमी पार्टी नेता सत्येंद्र जैन को 10 करोड़ रुपए प्रोटेक्शन मनी देने के दावे को सीएम केजरीवाल ने झूठा करार दिया। उन्होंने कहा, कि बीजेपी मोरबी हादसे से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए सुकेश चंद्रशेखर की कहानी बना रही है। भारतीय जनता पार्टी सुकेश के कंधे पर बंदूक रख चलाने की कोशिश कर रही है। केजरीवाल ने पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान कुमार विश्वास प्रकरण का उदाहरण दिया।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story