×

अधिकारी के तबादले के चुनाव आयोग के फैसले से हिली कांग्रेस: सुखबीर सिंह बादल

शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने बुधवार को दावा किया कि पुलिस महानिरीक्षक (अपराध) कुंवर विजय प्रताप सिंह के तबादले के निर्वाचन आयोग के फैसले से कांग्रेस 'हिल गई' है।

Dharmendra kumar
Published on: 10 April 2019 4:31 PM GMT
अधिकारी के तबादले के चुनाव आयोग के फैसले से हिली कांग्रेस: सुखबीर सिंह बादल
X

चंडीगढ़: शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने बुधवार को दावा किया कि पुलिस महानिरीक्षक (अपराध) कुंवर विजय प्रताप सिंह के तबादले के निर्वाचन आयोग के फैसले से कांग्रेस 'हिल गई' है क्योंकि सत्तारूढ़ पार्टी चुनाव के दौरान संबंधित अधिकारी का इस्तेमाल कर 'माहौल खराब करना' चाहती थी। बादल ने कांग्रेस से पूछा कि वह अधिकारी को उसके प्रभार से हटाने के निर्वाचन आयोग के फैसले से इतनी 'आहत' क्यों है।

उन्होंने आरोप लगाया, 'वे (कांग्रेस) हिल गए हैं क्योंकि निर्वाचन आयोग को पता चल गया है कि वे चुनाव में माहौल बिगाड़ने के लिए इस अधिकारी का इस्तेमाल करना चाहते थे। वे अब भयभीत हैं। इसलिए, मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और कांग्रेस का आईपीएस अधिकारी के समर्थन में उतरना साबित करता है कि कुंवर विजय प्रताप सिंह उनके एजेंट हैं।'

बादल ने पटियाला के सनौर में एक चुनाव रैली के बाद संवाददाताओं से कहा, 'हमने आपत्ति जताई...क्योंकि वह (आईपीएस अधिकारी) कांग्रेस एजेंट के रूप में काम कर रहे थे। हमने निर्वाचन आयोग को यह दिखाने के लिए सबूत दिए कि वह (आईपीएस अधिकारी) कांग्रेस के इशारे पर काम कर रहे हैं।'

अकाली दल की शिकायत के बाद निर्वाचन आयोग ने पंजाब सरकार को निर्देश दिया था कि वह आचार संहिता उल्लंघन के चलते संबंधित अधिकारी को उसके वर्तमान पद से हटाए।

भाषा

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story