×

Gogamedi Murder Case: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड को लेकर राजस्थान में उबाल, फरार शूटरों पर 5-5 लाख रूपये का इनाम घोषित

Gogamedi Murder Case: पुलिस ने दो फरार आरोपियों की पहचान कर ली है। एक का नाम रोहित राठौर है, जो कि नागौर के मकराना का रहने वाला है।

Krishna Chaudhary
Published on: 6 Dec 2023 5:50 AM GMT (Updated on: 6 Dec 2023 9:36 AM GMT)
Gogamedi Murder Case
X

Gogamedi Murder Case  (photo: social media )

Gogamedi Murder Case: श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या को लेकर राजस्थान में उबाल आया हुआ है। गोगामेड़ी के समर्थक सड़कों पर उतरे हुए हैं और भारी विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। राजपूत संगठनों की ओर से बुधवार को बंद का ऐलान किया गया, जिसका असर साफ तौर पर नजर आ रहा है। राजधानी जयपुर में अधिकांश स्कूलें आज नहीं खुलीं। शहर में भारी संख्या में पुलिसफोर्स की तैनाती है।

इस बीच पुलिस ने दो फरार आरोपियों की पहचान कर ली है। एक का नाम रोहित राठौर है, जो कि नागौर के मकराना का रहने वाला है। वहीं, दूसरे का नाम नितिन फौजी है। वो हरियाणा के महेंद्रगढ़ का रहने वाला है। पुलिस इनकी तलाश बगल के चार राज्यों यूपी, हरियाणा, मध्य प्रदेश और पंजाब में भी कर रही है।

सूत्रों के मुताबिक, पंजाब के बठिंडा जेल में बंद संपत नेहरा ने 10 माह पहले सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या की साजिश रची थी, जिसे मंगलवार दोपहर को अंजाम दिया गया। नेहरा कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का गुर्गा है। उसने पूर्व में गोगामेड़ी को जान से मारने की धमकी भी दी थी। जिसकी सुखदेव सिंह ने जयपुर पुलिस से लिखित शिकायत की थी और सुरक्षा प्रदान करने का अनुरोध किया था।

आरोपियों पर 5-5 लाख का इनाम घोषित

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या में शामिल फरार शूटरों को जल्द दबोचने का पुलिस पर भारी दवाब है। राजस्थान के डीजीपी उमेश मिश्रा ने दोनों आरोपियों पर 5-5 लाख रूपये का इनाम घोषित कर दिया है। वहीं, मामले की जांच के लिए एडीजी क्राइम दिनश एमएन की निगरानी में एसआईटी का गठन किया गया है।

जयपुर में हालात हो रहे बेकाबू

राजधानी जयपुर में गोगामेड़ी हत्याकांड को लेकर हालात बेकाबू होते जा रहा हैं। आक्रोशित लोग आरोपियों का एनकाउंटर करने की मांग कर रहे हैं। सुखदेव सिंह का शव मेट्रो मास अस्पताल के शवगृह में रखा हुआ है। अस्पताल के बाहर समर्थकों की भारी भीड़ जमा हो रखी है। किसी भी अप्रिय स्थिति को टालने के लिए मौके पर रैपिड एक्शन फोर्स की तैनाती की गई है।

राजस्थान से लेकर एमपी तक हो रहे प्रदर्शन

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या से आक्रोशित राजपूत समाज के लोगों ने राजस्थान से लेकर मध्य प्रदेश तक विरोध प्रदर्शन किया। राजस्थान के बीकानेर, उदयपुर और भीलवाड़ा में प्रदर्शनकारियों ने बंद का हवाला देते हुए बसों और ट्रेनों को रोका। उदयपुर में उग्र भीड़ ने कलेक्टर दफ्तर पर पथराव कर दिया। अजमेर में बाजारों में सन्नाटा पसरा दिखा। राजधानी जयपुर में स्कूलें नहीं खुलीं। वहीं, पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में भी करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने गोगामेड़ी की हत्या के विरोध टायर जलाकर प्रदर्शन किया।


Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story