×

Gogamedi Murder Case: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड के विरोध में आज पूरा राजस्थान बंद,फरार शूटरों की हुई पहचान

Gogamedi Murder Case: गोगामेड़ी की हत्या में शामिल दो फरार शूटरों की पहचान कर ली गई है। एक का नाम रोहित राठौर है, जो कि नागौर के मकराना का रहने वाला है। वहीं, दूसरे का नाम नितिन फौजी है। वो हरियाणा के महेंद्रगढ़ का रहने वाला है।

Krishna Chaudhary
Published on: 6 Dec 2023 2:30 AM GMT (Updated on: 6 Dec 2023 4:38 AM GMT)
sukhdev singh Gogamedi Murder Case
X

sukhdev singh Gogamedi Murder Case  9photo: social media )

Gogamedi Murder Case: श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की दिनदहाड़े हुई हत्या ने पूरे राजस्थान में सनसनी मचा दी है। हमलावरों ने जिस अंदाज में वारदात को अंजाम दिया, हर कोई इसे देखकर हैरान है। इसने यूपी के कुख्यात माफिया ब्रदर्स अतीक अहमद और अशरफ के मर्डर की याद दिला दी। घटना के बाद से राजपूत समाज से आने वाले गोगामेड़ी के समर्थकों में जबरदस्त आक्रोश है। वे पुलिस-प्रशासन से जल्द से जल्द हत्यारों को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं।

गोगामेड़ी की हत्या को लेकर राजस्थान में जगह-जगह विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं। उनके समर्थक सड़कों पर उतर चुके हैं। राज्य में नई सरकार के गठन से पहले पुलिस के सामने लॉ एंड ऑर्डर मेंटेन करने की सबसे बड़ी चुनौती उत्पन्न हो गई है। राजपूत करणी सेना और कुछ अन्य संगठनों ने बुधवार को राजस्थान बंद करने का ऐलान किया है। जिसे देखते हुए संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। राजपूत संगठनों के ऐलान के बाद जयपुर के कई स्कूल आज बंद दिखे।

हत्या करने वाले दो शूटरों की हुई पहचान

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या करने तीन लोग आए थे, जिसमें एक तो घटनास्थल पर ही मारा गया। बाकी दो मौके से भागने में कामयाब रहे। पुलिस ने फरार दोनों शूटरों की पहचान कर ली है। एक का नाम रोहित राठौर है, जो कि नागौर के मकराना का रहने वाला है। वहीं, दूसरे का नाम नितिन फौजी है। वो हरियाणा के महेंद्रगढ़ का रहने वाला है। घटना के बाद जयपुर में ए श्रेणी की नाकेबंदी की गई, इसके बाद भी बदमाश भाग निकले। बदमाशों की तलाश आसपास के राज्यों में भी शुरू कर दी गई है। राजस्थान पुलिस ने इस सिलसिले में एमपी, पंजाब, हरियाणा और यूपी पुलिस से मदद मांगी है।

कांग्रेस नेता की हत्यारों के एनकाउंटर की मांग

गहलोत सरकार में प्रभावशाली कैबिनेट मंत्री रहे और अबकी बार जयपुर से विधानसभा चुनाव हारने वाले प्रताप सिंह खाचरियावास ने पुलिस से बड़ी डिमांड कर दी है। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि पुलिस तुरंत ऐसे अपराधियों का एनकाउंटर करे। सुखदेव सिंह गोगामेड़ी ने जिन अधिकारियों से सुरक्षा मांगी थी उनके खिलाफ सरकार को तत्काल प्रभाव से कार्रवाई करनी चाहिए।

हत्याकांड पर बीजेपी-कांग्रेस के बीच बयानबाजी

राजपूत नेता सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्याकांड पर राजनीति गरमा गई है। बीजेपी और कांग्रेस के बीच आरोप-प्रत्यारोप दौर शुरू हो गया है। केंद्रीय मंत्री गजेंद सिंह शेखावत ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि पिछले सरकार के समय से जिस तरह से गैंगवॉर पनपी और राजस्थान को अराजकता की अग्नि में धकेला गया, यह उसका ही दुष्परिणाम है। करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष को जो धमकियां मिली थी उसे लेकर उन्होंने पुलिस में शिकायत की थी, लेकिन उन्हें जिस स्तर पर सुरक्षा मिलनी चाहिए थी, वह नहीं मिली। राजस्थान भाजपा अध्यक्ष सी.पी. जोशी ने कहा, "सुखदेव सिंह गोगामेड़ी ने कई बार पुलिस प्रशासन को इस बारे में आगाह किया था, लेकिन उन्हें क्यों सुरक्षा प्रदान नहीं की गई यह जांच का विषय है। बीजेपी नेता राजेंद्र राठौड़ ने इसे जाती हुई गहलोत सरकार के माथे पर कलंक बताया।

वहीं, कांग्रेस ने इन आरोपों पर पलटवार किया है। कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि यह भाजपा सरकार के आमद की शुरुआत है। यह घटना दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है, मैं इसकी कठोर निंदा करता हूं लेकिन अगर भाजपा की शुरुआत ऐसी है तो आगे क्या-क्या होगा।

रोहित गोदरा गैंग ने ली हत्या की जिम्मेदारी

डायरेक्टर संजय लीला भंसाली को थप्पड़ जड़कर चर्चा में आए सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या 5 दिसंबर को दोपहर डेढ़ बजे के करीब जयपुर के श्यामगनर जनपथ स्थित उनके मकान में कर दी गई थी। स्कूटी से आए तीन हमलावरों ने पहले उनसे 10 मिनट तक बातचीत की, उसके बाद दनादन फायरिंग कर मौत के घाट उतार दिया। इस घटना में उनका एक सहयोगी अजीत सिंह जख्मी हो गया, जो आईसीयू में भर्ती है। वहीं, गोगामेड़ी के गार्ड के फायरिंग में एक हमलावर नवीन शेखावत मारा गया। इस हत्याकांड की जिम्मेदारी रोहित गोदरा गैंग ने ली है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story