×

सुखोई-30: विमान के पायलट का खून से सना जूता मिला, तलाश अब भी जारी

aman
By aman
Published on: 30 May 2017 8:53 AM GMT
सुखोई-30: विमान के पायलट का खून से सना जूता मिला, तलाश अब भी जारी
X
सुखोई-30: विमान के पायलट का खून से सना जूता मिला, तलाश अब भी जारी

गुवाहटी: भारतीय वायुसेना के असम-अरुणाचल प्रदेश सीमा के पास दुर्घटनाग्रस्त हुए सुखोई-30 लड़ाकू विमान के दो पायलटों में से एक का खून से सना जूता, आधा जला हुआ पैन कार्ड आदि मिला है। खोज एवं बचाव दल को ये सामान मिले हैं। इस दल में भारतीय सेना, वायुसेना और स्थानीय प्रशासन के अधिकारी शामिल हैं। गौरतलब है, कि जांच दल को घटनास्थल से 28 मई को विमान का ब्लैक बॉक्स मिल गया था। लेकिन दोनों पायलट का कोई सुराग नहीं मिला था।

ये भी पढ़ें ...भारतीय सेना के लड़ाकू विमान सुखोई-30 का मिला मलबा, भारत- चीन सीमा से हुआ था लापता

भारतीय सेना के सूत्रों की मानें तो, 'खराब मौसम के बावजूद तलाशी अभियान जारी है। हालांकि, अभी तक दोनों पायलटों का कोई सुराग नहीं मिल सका है।' हवाई रेकी के जरिए तेजपुर से लगभग 60 किलोमीटर की दूरी पर 26 मई को विमान का मलबा बरामद हुआ था।

ये भी पढ़ें ...असम: भारत-चीन सीमा पर वायुसेना का विमान सुखाई-30 लापता, सर्च ऑपरेशन जारी

23 मई को था नियमित उड़ान पर

बता दें, कि एसयू-30 नियमित प्रशिक्षण के लिए 23 मई की सुबह 10.30 बजे तेजपुर सैन्य अड्डे से उड़ान भरी थी। चीन से सटे अरुणाचल के डोलसांग के पास से सुबह 11 बजे विमान रडार से गायब हो गया था। तेजपुर देश के तीन आईएएफ सैन्य अड्डों में से एक है, जहां से सुखोई विमान उड़ान भरते हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story