TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Political Unity : महाजन ने मानसून सत्र से पूर्व सर्वदलीय बैठक बुलाई

Rishi
Published on: 14 July 2017 11:08 AM GMT
Political Unity : महाजन ने मानसून सत्र से पूर्व सर्वदलीय बैठक बुलाई
X

नई दिल्ली : लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने संसद का मानसून सत्र शुरू होने से एक दिन पहले रविवार को एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है। लोकसभा सचिवालय के अनुसार, लोकसभा में विभिन्न पार्टियों के नेताओं की बैठक संसद की लाइब्रेरी बिल्डिंग में होगी।

महाजन 11 अगस्त को समाप्त होने वाले मानसून सत्र से पूर्व प्रथागत बैठक में सभी राजनीतिक दलों से निचले सदन के कामकाज के सुचारू संचालन में सहयोग देने का आग्रह करेंगी।

विपक्षी पार्टियां सीमा पर चीन के साथ विवाद, कश्मीर की स्थिति, किसानों के रोष और वस्तु एवं सेवा कर समेत कई मुद्दों पर सरकार को घेरने के लिए तैयार हैं।

दो सांसदों विनोद खन्ना (लोकसभा) और पी. गोवर्धन रेड्डी (राज्यसभा) के निधन के कारण संसद के दोनों सदनों में सत्र के पहले दिन (17 जुलाई) को कोई कामकाज होने की संभावना नहीं है।

उसी दिन नए राष्ट्रपति के चयन के लिए मतदान होना है, जिसमें 776 सांसद अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकते हैं।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story