Haryana: महिलाओं को हर महीने 1000 रुपए, 24 घंटे मुफ्त में बिजली...,सुनीता केजरीवाल ने लॉन्च की 5 गारंटी

Haryana Election 2024: सुनीता केजरीवाल ने आप की पांच गारंटी की घोषणा पंचकूला में की है। इस दौरान उनके साथ पंजाब सीएम भगवंत मान, आप के प्रदेश अध्यक्ष सुशील गुप्ता, सांसद संजय सिंह और आप के प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा मौजूद रहे।

Network
Newstrack Network
Published on: 20 July 2024 11:55 AM GMT
Haryana Election 2024
X

Haryana Election 2024 (सोशल मीडिया) 

Haryana Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव-2024 के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) ने बड़ी घोषणा की है। आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल (Sunita Kejriwal in Haryana) की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने शनिवार को हरियाणा के लोगों के लिए पार्टी की ओर से पांच गारंटी पेश किया है। पार्टी का दावा है कि राज्य की सत्ता में आने के बाद लोगों को बिजली मुफ्त के लेकर 24 घंटे लाइट मिलने के साथ सबको अच्छे के साथ फ्री में इलाज देने का वादा किया है।

पंचकूला में हुई पांच गारंटी की घोषणा

सुनीता केजरीवाल ने आप की पांच गारंटी की घोषणा पंचकूला में की है। इस दौरान उनके साथ पंजाब सीएम भगवंत मान, आप के प्रदेश अध्यक्ष सुशील गुप्ता, सांसद संजय सिंह और आप के प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा मौजूद रहे। सुनीता केजरीवाल हरियाणा के एक दिवसीय दौरे पर रहीं। इस दौरान सुनीता केजरीवाल ने यहां आयोजित एक जनसभा को भी संबोधित किया। तो आइये आपको बता हैं कि आप की क्या पांच बड़ी गारंटी हैं।

पहली गारंटी

आप ने कहा कि दिल्ली और पंजाब की तरह पुराने घरेलू सारे बकाया बिल माफ किए जाएंगे। पावर कट बंद होंगे। दिल्ली और पंजाब की तरह यहां भी 24 घंटे बिजली का इंतजाम किया जाएगा।

दूसरी गारंटी

पार्टी ने कहा कि दिल्ली और पंजाब की तरह हर गांव और शहरों के हर मोहल्ले में मोहल्ला क्लीनिक बनाएंगे। सभी सरकारी अस्पतालों का कायाकल्प किया जाएगा और नए सरकारी अस्पताल बनाए जाएंगे। हर हरियाणवी का पूरा इलाज मुफ्त होगा चाहे बीमारी छोटी हो या बड़ी। सभी टेस्ट, दवाइयां, ऑपरेशन और इलाज सब फ्री होगा। इससे लोगों के काफी पैसे बचेंगे और महंगाई से काफी राहत मिलेगी।

तीसरी गारंटी

दिल्ली और पंजाब की तरह शिक्षा माफिया का खात्मा करेंगे। सरकारी स्कूलों को इतना अच्छा बनाएंगे कि आप अपने बच्चों को प्राइवेट स्कूल से निकालकर सरकारी स्कूलों में भर्ती करवाओगे। प्राइवेट स्कूलों की गुंडागर्दी भी बंद करेंगे। साथ ही, प्राइवेट स्कूलों को नाजायज फीस बढ़ाने से रोका जाएगा।

चौथी गारंटी

सभी माताओं-बहनोंको हर महीने 1 हजार रुपये देंगे। इससे महिलाओं को किसी पर भी निर्भर रहने की जरूरत नहीं होगी।

पांचवी गारंटी

आप ने कहा कि हर बेरोजगार युवा के लिए रोजगार का इंतजाम करेंगे। पंजाब में मात्र 2 साल में 45,000 सरकारी नौकरियां और 3 लाख से ज्यादा लोगों के प्राइवेट रोजगार, दिल्ली में 2.5 लाख सरकारी नौकरियों और 12 लाख से ज्यादा लोगों के प्राइवेट रोजगार का इंतजाम किया।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story