×

सुप्रीम कोर्ट से जमानत रद्द होने के बाद पूर्व RJD सांसद शहाबुद्दीन ने किया सरेंडर

aman
By aman
Published on: 30 Sep 2016 7:43 AM GMT
सुप्रीम कोर्ट से जमानत रद्द होने के बाद पूर्व RJD सांसद शहाबुद्दीन ने किया सरेंडर
X

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को राजद के पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन की जमानत को रद्द कर दिया। इसके बाद शहाबुद्दीन ने सीवान सीजेएम कोर्ट में सरेंडर कर दिया। खबरों की मानें तो इससे पहले शहाबुद्दीन को गिरफ्तार करने के लिए सीवान के एसपी प्रतापपुर पहुंचे थे।

शहाबुद्दीन को पटना हाईकोर्ट से जमानत मिली थी। जिसके बाद आज सुप्रीम कोर्ट ने पटना हाईकोर्ट के फैसले को रद्द कर दिया। जस्टिस पिनाकी घोष और जस्टिस अमिताव रॉय की बेंच ने यह फैसला सुनाया। शहाबुद्दीन की जमानत रद्द करने की याचिका चंद्रकेश्वर प्रसाद ने दी थी, जिनके बेटों की हत्या का आरोप शहाबुद्दीन पर है।

चंदा बाबू ने जमानत रद्द करने की दी थी याचिका

गौरतलब है कि चंदा बाबू ने बाहुबली सांसद शहाबुद्दीन की जमानत रद्द करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दी थी। चंदा बाबू के वकील प्रशांत भूषण ने कोर्ट से कहा कि शहाबुद्दीन जेल में था, लेकिन अपनी मर्जी से जब चाहता था बाहर आ जाता था। ये बात सीवान के मजिस्ट्रेट ने भी अपनी रिपोर्ट में बताई थी।

ये भी पढ़ें ...कुंडा हत्याकांड में राजा भैया समेत 15 आरोपियों को राहत, CBI कोर्ट में ट्रायल पर रोक

शहाबुद्दीन के वकील की दलील ठुकरायी

शहाबुद्दीन के वकील शेखर नाफड़े ने कई तकनीकी पहलुओं के सहारे जमानत रद्द न करने के लिए जोरदार पैरवी की। उन्होंने दलील दी कि चंदा बाबू के जिस तीसरे लड़के की हत्या का आरोप शहाबुद्दीन पर है, उस हत्या के समय तो वो जेल में था।

ये भी पढ़ें ...HC से नी‍तीश सरकार को बड़ा झटका, कोर्ट ने शराबबंदी एक्‍ट को बताया गैरकानूनी

बिहार तक छोड़ने को तैयार शहाबुद्दीन

शहाबुद्दीन ने कोर्ट से ये गुहार लगाई कि आप जो चाहें शर्ते लगा दें। कहें तो मैं बिहार छोड़ने को तैयार हूं, लेकिन जमानत रद्द न की जाए। कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद शुक्रवार के लिए अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story