Kolkata Doctor Murder Case: डॉक्टरों की सुरक्षा,जानिए कौन कौन है टास्क फोर्स में

Kolkata Doctor Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में बलात्कार और हत्या के मामले के बाद: सुप्रीम कोर्ट ने डॉक्टरों की सुरक्षा और सम्मान की रक्षा के उपायों के लिए राष्ट्रीय टास्क फोर्स का गठन किया है

Neel Mani Lal
Published on: 20 Aug 2024 10:28 AM GMT
Kolkata Doctor Murder Case ( Pic- Social- Media)
X

Kolkata Doctor Murder Case ( Pic- Social- Media)

Kolkata Doctor Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में बलात्कार और हत्या के मामले के बाद: सुप्रीम कोर्ट ने डॉक्टरों की सुरक्षा और सम्मान की रक्षा के उपायों के लिए राष्ट्रीय टास्क फोर्स का गठन किया है। कोर्ट ने टास्क फोर्स को लिंग आधारित हिंसा को रोकने और इंटर्न, रेजिडेंट और नॉन रेजिडेंट डॉक्टरों के लिए सुरक्षा और सम्मानजनक कार्य स्थितियों को सुनिश्चित करने के संबंध में एक राष्ट्रीय कार्य योजना तैयार करने का आदेश दिया है।

टास्क फोर्स के सदस्य

- सर्जन वाइस एडमिरल आर सरीन, एवीएसएम, वीएसएम, महानिदेशक, चिकित्सा सेवाएं (नौसेना)।

- डॉ डी नागेश्वर रेड्डी, अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, एशियाई गैस्ट्रोएंटरोलॉजी संस्थान और एआईजी अस्पताल, हैदराबाद।

- डॉ एम श्रीनिवास, निदेशक, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), दिल्ली।

- डॉ प्रतिमा मूर्ति, निदेशक, राष्ट्रीय मानसिक स्वास्थ्य और तंत्रिका विज्ञान संस्थान (निमहंस), बेंगलुरु।

- डॉ गोवर्धन दत्त पुरी, कार्यकारी निदेशक, एम्स, जोधपुर।

- डॉ सौमित्र रावत, अध्यक्ष, सर्जिकल गैस्ट्रोएंटरोलॉजी संस्थान, तथा सदस्य, प्रबंधन बोर्ड, सर गंगा राम अस्पताल, नई दिल्ली; सदस्य, कोर्ट ऑफ एग्जामिनर्स, रॉयल कॉलेज ऑफ सर्जन्स, इंग्लैंड।

- प्रोफेसर अनीता सक्सेना, कुलपति, पंडित बी डी शर्मा मेडिकल यूनिवर्सिटी, रोहतक। पूर्व में डीन ऑफ एकेडमिक्स, चीफ कार्डियोथोरेसिक सेंटर और हेड कार्डियोलॉजी, एम्स दिल्ली।

- प्रोफेसर पल्लवी सप्रे, डीन, ग्रांट मेडिकल कॉलेज और सर जेजे ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स, मुंबई।

- डॉ. पद्मा श्रीवास्तव, पूर्व में न्यूरोलॉजी विभाग, एम्स दिल्ली में प्रोफेसर थीं। वर्तमान में पारस हेल्थ गुरुग्राम में न्यूरोलॉजी की अध्यक्ष के रूप में कार्यरत हैं।

राष्ट्रीय टास्क फोर्स के पदेन सदस्यों में भारत सरकार के कैबिनेट सचिव, भारत सरकार के गृह सचिव, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव, राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग के अध्यक्ष और राष्ट्रीय परीक्षक बोर्ड के अध्यक्ष शामिल होंगे।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story