Delhi Liquor Scam: अभी और दिन कटाने होंगे जेल में..., CM केजरीवाल की जमानत पर सुप्रीम कोर्ट में टली सुनवाई

Delhi Liquor Scam: सीबीआई द्वारा याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिए अतिरिक्त की मांग का केजरीवाल के वकील सिंघवी ने कोर्ट में इसका विरोध किया है, लेकिन कोर्ट ने सिंघवी की बात नहीं मानी और सीबीआई को वक्त दे दिया।

Viren Singh
Published on: 23 Aug 2024 6:19 AM GMT (Updated on: 23 Aug 2024 6:43 AM GMT)
Delhi Liquor Scam
X

Delhi Liquor Scam (सोशल मीडिया)

Delhi Liquor Scam: शराब घोटाले मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अभी और इंतजार करना पड़ेगा। शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में CM केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई, इससे पहले कई फैसला आता उससे पहले सीबीआई ने केजरीवाल की जनामत का विरोध करते हुए कोर्ट से याचिका पर जबाव दाखिल करने के लिए अतिरिक्त समय की मांग की। सीबीआई की इस मांग का केजरीवाल के वकील अभिषेक मुन सिंघवी ने विरोध किया, लेकिन शीर्ष अदालत सिंघवी के विरोध का दरकिनार करते हुए CBI को एक सप्ताह का अतिरिक्त समय देते हुए केजरीवाल की जनामत याचिका की सुनवाई टल दी है।

जानिए आज क्या हुआ कोर्ट में

सुप्रीम कोर्ट अब 5 सितंबर को केजरीवाल की जनामत याचिका पर सुनवाई करेगा। उससे पहले सीबीआई को केजरीवाल की जनामत याचिका पर ऐसा जवाब देना होगा, जिससे कोर्ट सीएम केजरीवाल को जमानत न दे। केजरीवाल की जमानत याचिका का मामला जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस उज्जल भूइंया की बेंच के समक्ष लगा है। शुक्रवार को पीठ के सामने पेश हुए एएसजी एसवी राजू ने कहा कि एक मामले का जवाब दाखिल कर दिया है। दूसरे मामले के लिए जवाब दाखिल करने के लिए समय की आवश्यकता है। सुप्रीम कोर्ट में दाखिल अपने जबाव में सीबीआई ने कहा कि अरविंद केजरीवाल इस घोटाले के किंगपिन हैं। बिना आबकारी विभाग के मंत्री रहते हुए भी अरविंद केजरीवाल पूरे शराब घोटाले के वास्तुकार हैं। उनको इस घोटाले का सब कुछ पता था क्योंकि सारे निर्णय इनकी सहमति और निर्देशन में ही हुए. अरविंद केजरीवाल जांच एजेंसी के सवालों का संतोषजनक जवाब नहीं दे रहे हैं। वो अदालत के समक्ष मामले को राजनीतिक रूप से सनसनीखेज बनाने का प्रयास कर रहे है।

सिंघवी ने किया विरोध

सीबीआई द्वारा याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिए अतिरिक्त की मांग का केजरीवाल के वकील सिंघवी ने कोर्ट में इसका विरोध किया है और कहा कि वह मामले में बहस के लिए तैयार हैं, लेकिन कोर्ट ने सिंघवी की बात नहीं मानी और सीबीआई को वक्त दे दिया. अब इस मामले की सुनवाई 5 सितंबर तय की गई है।

कोर्ट में सीबीआई दाखिल किया जवाब

बता दें कि पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने 14 अगस्त को सीबीआई को नोटिस जारी किया था और अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर जवाब मांगा था। सीबीआई ने आज अपना जवाब दिया है और कई आरोप लगाए हैं। अरविंद केजरीवाल को दिल्ली शराब केस से जुड़े ईडी मामले में जमानत मिल चुकी है, बस उन्हें सीबीआई मामले में जमानत का इंतजार है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story