TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

मानहानि मामले में आतिशी, केजरीवाल की याचिका पर SC आज करेगा सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट में आज मानहानि मामले को लेकर नई सीएम आतिशी और केजरीवाल पर सुनवाई होगी।

Sonali kesarwani
Published on: 30 Sep 2024 2:29 AM GMT (Updated on: 30 Sep 2024 3:50 AM GMT)
Arvind Kejriwal
X

Arvind Kejriwal (pic: social media) 

दिल्ली की नई मुख्यमंत्री आतिशी और पूर्व मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के खिलाफ आज सुप्रीम कोर्ट में मानहानि मामले को लेकर सुनवाई होनी है। मानहानि मामले में सुप्रीम कोर्ट में याचिका बीजेपी नेता राजीव बब्बर द्वारा दायर की गई है। इस मामले की सुनवाई जस्टिस हृषिकेश रॉय की पीठ इस मामले की सुनवाई करेगी।

उच्चतम न्यायालय आज यानी सोमवार को दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी और आप नेता अरविंद केजरीवाल की उस याचिका पर सुनवाई करेगी जिसमें उच्च न्यायालय के उस आदेश को चुनौती दी गई है जिसमें कहा गया क़ी मतदाता सूची से कुछ समुदायों के 30 लाख मतदाताओं के नाम कथित रूप से हटाए जाने पर टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ मानहानि का मामला रद्द करने से इनकार कर दिया गया है।

उच्च न्यायलय ने क्या कहा था

आतिशी और केजरीवाल ने दिल्ली उच्च न्यायालय के 2 सितंबर के आदेश को चुनौती दी है, जिसमें मतदाताओं के नाम कथित रूप से हटाए जाने के बारे में उनकी टिप्पणियों पर उनके और आम आदमी पार्टी (आप) के अन्य नेताओं के खिलाफ कार्यवाही को रद्द करने से इनकार कर दिया गया था। न्यायालय ने कहा था कि इन आरोपों से प्रथम दृष्टया भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रतिष्ठा कम हुई है। उच्च न्यायालय ने कहा था कि ये आरोप प्रथम दृष्टया "अपमानजनक" हैं, जिनका उद्देश्य भाजपा को बदनाम करना तथा अनुचित राजनीतिक लाभ प्राप्त करना है।

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

Content Writer

Content Writer

Next Story