Kolkata Rape- Murder Case: आरोपी का डीएनए और पीड़िता से मिला सीमन हुआ मैच, सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई

Kolkata Rape- Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मडिकल कॉलेज में जिस तरह एक महिला डॉक्टर के साथ रेप बाद उसकी हत्या कर दी गई उस मामले को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा।

Sonali kesarwani
Published on: 9 Sep 2024 3:04 AM GMT (Updated on: 9 Sep 2024 3:17 AM GMT)
Kolkata Rape- Murder Case: आरोपी का डीएनए और पीड़िता से मिला सीमन हुआ मैच, सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई
X

Kolkata rape-murder case: कोलकाता रेप- मर्डर केस की जाँच कर रही सीबीआई की टीम आज सुप्रीम कोर्ट में अपनी रिपोर्ट पेश कर सकती है। आपको बता दें कि इस पूरे केस में नया एंगल सामने आया है जिसमें एक रिपोर्ट सामने आई है कि मुख्य आरोपी संजय रॉय का डीएनए और पीड़ित महिला डॉक्टर के प्राइवेट पार्ट से मिले सीमेन आपस में मैच हो गए है। अब इस नए एंगल के साथ आज सुप्रीम कोर्ट पूरे मामले की सुनवाई करेगा।

सीबीआई ने बताया सबूतों के साथ किया गया छेड़छाड़

कोलकाता रेप- मर्डर केस की जांच कर रही सीबीआई की टीम जांच में जुटी हुई है। कुछ सबूत सीबीआई अधिकारियों को मिले है जिसमें बताया गया कि गिरफ्तार संजय रॉय ही गुनहगार है। पीड़िता के प्राइवेट पार्ट से मिले सीमन और आरोपी संजय का डीएनए मैच कर गया है। सीबीआइ सूत्रों के मुताबिक, 151 ग्राम चिपचिपा पदार्थ मिलने को लेकर गलत सूचना फैलाई गई है। सीबीआई को कई दिनों तक अस्पताल का दौरा करने और थ्री-डी मैपिंग के बाद ऐसा लगा कि साक्ष्यों के साथ छेड़छाड़ हुई है पर ठोस सबूत नहीं मिलने के कारण किसी अन्य को गिरफ्तार नहीं किया जा सका।

अब तक क्या- क्या हुआ

सीबीआई की तरफ से चल रहे जांच में अभी तक की बात की जाए तो सौ से ज्यादा लोगों से पूछताछ किया गया और 10 से 11 लोगों का पॉलीग्राफ टेस्ट करवाया गया। वहीं कोलकाता पुलिस की ओर से जब्त किए घटनास्थल से 50 से अधिक साक्ष्य के नमूने, पीड़िता और आरोपी की एफएसएल रिपोर्ट, डीएनए रिपोर्ट, अस्पताल के सीसीटीवी कैमरा नंबर 8 और 16 के फुटेज, कोलकाता ट्रैफिक पुलिस के कुछ इलाकों के सीसीटीवी फुटेज, अस्पताल के कुछ नर्स, जूनियर डॉक्टर के बयान के आधार पर फ़िलहाल सीबीआई टीम ने एक आरोप पत्र तैयार किया है जिसे आज सुप्रीम कोर्ट में पेश किया जायेगा।

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

Content Writer

Content Writer

Next Story