×

Suranya Iyer Case: सुरन्या अय्यर की फिर बढ़ी मुश्किलें, सुप्रीम कोर्ट के वकील ने की एफआईआर दर्ज करने की मांग

Suranya Iyer Case: कांग्रेस के सीनियर लीडर मणिशंकर अय्यर की बेटी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब उनके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट के वकील और जंगपुरा के रहने वाले अजय अग्रवाल ने शिकायत दर्ज कराई है। अपने पत्र में उन्होंने दिल्ली पुलिस से सुरन्या अय्यर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का अनुरोध किया है।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 3 Feb 2024 5:30 PM GMT
Suranya Iyers troubles increased again, Supreme Court lawyer demanded to register FIR
X

सुरन्या अय्यर की फिर बढ़ी मुश्किलें, सुप्रीम कोर्ट के वकील ने की एफआईआर दर्ज करने की मांग: Photo- Social Media

Suranya Iyer Case: कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मणिशंकर अय्यर की बेटी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब उनके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट के वकील और जंगपुरा के रहने वाले अजय अग्रवाल ने दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। अग्रवाल ने रायबरेली से भाजपा का प्रतिनिधित्व किया था और 2014 में सोनिया गांधी के खिलाफ लोकसभा का चुनाव लड़े थे। अपने पत्र में उन्होंने दिल्ली पुलिस से सुरन्या अय्यर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का अनुरोध किया है। सुरन्या पर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक बयान पोस्ट करने को लेकर एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई है।

सोशल मीडिया पर अपशब्द पोस्ट का मामला

गौरतलब है कि पिछले दिनों सुरन्या अय्यर ने राम मंदिर निर्माण के विरोध में तीन दिन का व्रत रखा और सोशल मीडिया पर सनातन के खिलाफ अपशब्द पोस्ट किए थे। इस मामले को लेकर सोसाइटी ने सुरन्या अय्यर और मणिशंकर अय्यर को पत्र लिखा था और सार्वजनिक रूप से अपने बयान के लिए माफी मांगने की अपील की थी। माफी नहीं मांगने पर उन्हें सोसाइटी छोड़ कर जाने के लिए कहा गया था। सुरन्या दिल्ली के जंगपुरा इलाके में रहती हैं।

Photo- Social Media

सुरन्या ने दी थी सफाई

सुरन्या ने इस मामले को लेकर सोशल मीडिया के जरिए अपनी सफाई दी थी। सुरन्या ने फेसबुक पर लिखा, संबंधित रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन जिस कॉलोनी से है, वहां मैं रहती ही नहीं हूं। दूसरी बात यह कि मैंने फिलहाल मीडिया से बात न करने का फैसला किया है, क्योंकि अभी भारत में मीडिया केवल जहर और भ्रम फैला रहा है। आप सब मुझे जानते हैं। मैंने भारत में अब तक अपनी सारी जिंदगी, लगभग 50 वर्ष, के दौरान सभी राजनीतिक दृष्टिकोण के लोगों के साथ बड़ी हुई हूं, पढ़ी हूं, काम किया है और ऐक्टिविजम किया है। फिलहाल मैं अपनी बातें अपने फेसबुक और यू-ट्यूब पेजों पर ही रखूंगी ताकि आप स्वयं, शांति से, इसके बारे में सोच सकें। मैं मीडिया सर्कस से बचने की कोशिश कर रही हूं क्योंकि मेरा मानना है कि भारत में हमें एक बेहतर प्रकार के सार्वजनिक संवाद की आवश्यकता है। आइए हम गाली- गलौच के बजाय, कुछ सोचने का प्रयास करें। जय हिन्द!"

Photo- Social Media

सुरन्या ने अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद एक फेसबुक पोस्ट किया था, जिसमें कहा था कि उन्होंने अपनी मां के हाथ से एक चम्मच शहद पीकर व्रत तोड़ा है। सुरन्या की इस तरह की बयानबाजी से सोसाइटी के लोगों में नाराजगी का माहौल पनप उठा।

अब वकील अजय अग्रवाल ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। जिससे उनकी मुश्किलें अब बढ़ती दिख रही हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story