'बाहर फेंको, हटाओ उसे...',आखिर क्यों इस शख्स पर गुस्साईं सुप्रीम कोर्ट की जज? जानें यहां

Supreme Court News: जस्टिस दत्ता ने पूछा कि क्या वह कोई पार्टी है या फिर ऐसा ही है? जस्टिस नागरत्ना का गुस्सा यहीं नहीं रुका, उन्होंने तुरंत कहा कि उसे बाहर फेंको, हटाओ उसे।

Network
Newstrack Network
Published on: 8 July 2024 10:14 AM GMT (Updated on: 8 July 2024 10:17 AM GMT)
Supreme Court News
X

Supreme Court News (सोशल मीडिया) 

Supreme Court News: हाई कोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक कई बार ऐसे मामले सामने आते हैं, जो हमेशा चर्चा में रहते हैं और सोशल मीडिया में खूब वायरल होते हैं। एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट में कुछ ऐसा ही अजीबोगरीब मामला सामने आया है। कार्यवाही के दौरान एक शख्स बनियान पहनकर कोर्ट में शामिल हुआ, जिसको देख जज ऐसे भड़कीं कि सुनवाई के दौरान मौजूद लोग सन रहे गए।

कोर्ट 11 का मामला

कोर्ट से जुड़े मामलों पर रिपोर्ट करने वाली वेबसाइट बार एंड बेंच से मिली जानकारी के मुताबिक, सोमवार को सुप्रीम कोर्ट 11 में एक शख्स वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की मदद से शामिल हुआ। इस शख्स ने बनियान पहन रखी थी। इसको देख जज जस्टिस बी.वी नागरत्ना उस शख्स पर ऐसी भड़क गईं, यह देख वहां मौजूद सभी लोग हैरान हो गए। जज यहीं नहीं रुकीं उन्होंने तुरंत पूछा कि आखिर यह कौन है जो बनियान में दिखाई दे रहा है। यह मामला कोर्ट 11 का है।

बाहर फेंकों, हटाओ उसे

जस्टिस दत्ता ने पूछा कि क्या वह कोई पार्टी है या फिर ऐसा ही है? जस्टिस नागरत्ना का गुस्सा यहीं नहीं रुका, उन्होंने तुरंत कहा कि उसे बाहर फेंको, हटाओ उसे। यह कैसे किया जा सकता है? उन्होंने कोर्ट मास्टर से कहा कि प्लीज उसे हटाओ।

2020 में भी दिखा कुछ ऐसा मामला

सुप्रीम कोर्ट में यह कोई ऐसा पहली मामला नहीं है। इससे पहले भी कोर्ट में ऐसे कई मामले आ चुके हैं, जब किसी के कपड़ों को लेकर जजों ने नाराजगी दिखाई हो। साल 2020 में भी कोर्ट में एक वकील बिना शर्ट के सुनवाई के दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हो गया था। जिस पर जस्टिस एल नागेश्वर और जस्टिस हेमंत गुप्ता की बेंच भड़क गए और कोर्ट ने वकील से पूछा कि यह कैसा बिहेवियर है।?

टीशर्ट पहनकर, बिस्तर पर लेटे हुए सुनवाई में....

इससे पहले साल 2020 में ऐसा ही मामला सीजेआई डी वाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली बेंच के सामने भी आया था, तब डी वाई चंद्रचूड़ सीजेआई नहीं थे। उनकी सुनवाई के दौरान एक वकील शर्टलेस होकर स्क्रीन पर दिखाई दिया था। इस पर जस्टिस चंद्रचूड़ ने उसे टोकते हुए कहा था कि मुझे किसी के साथ सख्ती बरतना पसंद नहीं है, लेकिन आप स्क्रीन पर हैं। आपको सावधान रहना होगा। इस साल जून में भी कुछ ऐसा ही मामला सामना आया था, तब एक वकील बिस्तर पर लेटे हुए टीशर्ट पहनकर सुप्रीम कोर्ट की वर्चुअल सुनवाई में शामिल हो गया, जिस पर जज भड़क गए थे।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story