×

राम मंदिर पर SC में 4 जनवरी को सुनवाई, जावड़ेकर बोले- रोजाना सुनवाई करे कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट में राम मंदिर मामले पर 4 जनवरी को सुनवाई होगी। यह सुनवाई मुख्य न्यायधीश रंजन गोगोई और न्यायधीश एस के कौल की बेंच करेगी। सुप्रीमो कोर्ट में एक याचिका दायर कर मंदिर निर्माण में हो रही देरी पर सवाल खड़े किए गए हैं। राम मंदिर मुद्दे को जल्द निपटाने की गुहार लगाई गई है।

Dharmendra kumar
Published on: 24 Dec 2018 3:29 PM GMT
राम मंदिर पर SC में 4 जनवरी को सुनवाई, जावड़ेकर बोले- रोजाना सुनवाई करे कोर्ट
X

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट में राम मंदिर मामले पर 4 जनवरी को सुनवाई होगी। यह सुनवाई मुख्य न्यायधीश रंजन गोगोई और न्यायधीश एस के कौल की बेंच करेगी। सुप्रीमो कोर्ट में एक याचिका दायर कर मंदिर निर्माण में हो रही देरी पर सवाल खड़े किए गए हैं। राम मंदिर मुद्दे को जल्द निपटाने की गुहार लगाई गई है।

बता दें कि अक्टूबर में सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि राम मंदिर मुद्दे पर कब सुनवाई होगी, उसे वह अपनी प्राथमिकताओं के आधार पर तय करेगी। इसके बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और उसके अनुषंगी संगठनों ने विरोध प्रदर्शन तेज कर दिया और संसद में अध्यादेश लाकर राम मंदिर बनाने की मांग उठाई।

यह भी पढ़ें.....जूट के धागे से जीवन को रोशन कर रही ये महिलाएं, दूसरों के सपनों को भी दे रहीं पंख

चीफ जस्टिस और जस्टिस एसके कौल की पीठ करेगी सुनवाई

इस मामले को चीफ जस्टिस रंजन गोगोई और जस्टिस एसके कौल की पीठ के सामने सूचीबद्ध किया गया है। पीठ के इस मामले में सुनवाई के लिए तीन जजों की पीठ का गठन करने की संभावना है। इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ 14 अपील दायर हुई हैं। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने फैसला सुनाया था कि 2.77 एकड़ भूमि को तीन पक्षों सुन्नी वक्फ बोर्ड, निर्मोही अखाड़ा और रामलला के बीच बराबर बराबर बांटा जाए।

यह भी पढ़ें.....भ्रष्टाचार मामले में पाक के पूर्व PM नवाज शरीफ को 7 साल की सजा

फास्ट ट्रैक कोर्ट की तरह सुनवाई की अपील

केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या के रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट की तरह करने की अपील की और कहा कि जब सबरीमाला और समलैंगिकता के मामले में कोर्ट जल्द फैसला दे सकता है तो अयोध्या मामले पर क्यों नहीं। प्रसाद ने कहा कि वह सुप्रीम कोर्ट से अपील करते हैं कि रामजन्मभूमि मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट की तरह हो ताकि इसका जल्द से जल्द फैसला आ सके।

यह भी पढ़ें.....केंद्र सरकार ओडिशा के चौतरफा विकास के लिए प्रतिबद्ध : मोदी

कोर्ट को रोजाना सुनवाई करनी चाहिए

बीजेपी के वरिष्ठ नेता प्रकाश जावड़ेकर ने सोमवार को कहा कि केंद्र सरकार चाहती है कि कोर्ट को राम मंदिर मामले की रोजाना सुनवाई करनी चाहिए ताकि जल्दी फैसला आ सके। जावड़ेकर ने संवाददाताओं के सवालों के जवाब में कहा, 'हमारी इच्छा है कि इस मामले की रोजाना सुनवाई हो ताकि जल्द फैसला आ सके।'

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story