Surat News: 6 मंजिला इमारत ढहने से अब तक 7 की मौत, कई लोगों के फंसे होने की आशंका

Surat News: गुजरात के सूरत में छह मंजिला मकान गिरने से अब तक सात लोगों की मौत हो चुकी है। मकान के मलबे में कई लोगों के फंसे होने की आशंका है।

Network
Newstrack Network
Published on: 7 July 2024 3:49 AM GMT (Updated on: 7 July 2024 4:42 AM GMT)
Surat News
X
सूरत में गिरा छह मंजिला मकान। (Pic: Social Media)

Surat News: गुजरात के सूरत में छह मंजिला बिल्डिंग गिरने से बड़ा हादसा हो गया है। बिल्डिंग गिरने से अबतक 7 लोगों की जान जा चुकी है। बिल्डिंग के गिरे मलबे में और भी कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। जानकारी के अनुसार बिल्डिंग में करीब चार से पांच फ्लैट थे। बिल्डिंग पाली गांव में सचिन क्षेत्र में स्थित थी। मौके पर एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें राहत एवं बचाव कार्य में लगी हुई हैं। घटना के बाद डीएम सौरभ पारधी मौके पर पहुंचे हैं। 2016-17 में बनी बिल्डिंग के मलबे में अभी कई अन्य लोगों के फंसने की आशंका है। सभी को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए प्रशासन काम कर रहा है।

सात शव बरामद

बहुमंजिली इमारत गिरने के खबर मिलते ही आला अधिकारी और इलाके के नेता मौके पर पहुंचे। सूरत महानगर पालिका के मेयर दक्षेश मावानी, डिप्टी मेयर नरेंद्र पाटिल, बीजेपी विधायक संदीप देसाई और विपक्ष के नेता पायल साकरिया सहित तमाम लोग मौके पर पहुंचे। पुलिस की दी गई जानकारी के अनुसार अब तक सात शवों को बरामद किया है। मलबे में फंसे अन्य लोगों की तलाश जारी है। माना जा रहा है कि मलबे में अभी कई लोगों के फंसे होने की आशंका है।

सर्च ऑपरेशन जारी

सूरत के चीफ फायर ऑफिसर बसंत पारीक ने मौजूदा हालात को लेकर जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इमारत गिरने के बाद रात भर सर्च ऑपरेशन जारी रहा। ऑपरेशन के दौरान मलबे में फंसी एक महिला की आवाज आ रही थी। महिला की आवाज सुनकर सुरक्षाकर्मियों ने उसे खींच कर बाहर निकाला। अभी कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। टीम ने अब तक सात लोगों के शव बरामद किया है। हालांकि किसी व्यक्ति के गायब होने की कोई जानकारी सामने नहीं आई है। पड़ोसियों से पूछताछ कर इस बात की जानकारी ली जा रही है कि कोई व्यक्ति लापता तो नहीं है। फिलाहाल सर्च ऑपरेशन जारी है।

आठ साल पहले बनी बिल्डिंग, निगम ने जारी किया था नोटिस

जानकारी के अनुसार यह इमारत 2016-17 के दौरान बनाई गई थी। महज 8 सालों में ही छह मंजिला इमरात भरभरा कर गिर गई। इस बिल्डिंग में 32 फ्लैट थे। बिल्डिंग में रहने वाले अधिकांश लोग किराए पर रहते थे। कहा जा रहा है कि ज्यादातर लोग श्रमिक थे। इस बिल्डिंग को लेकर नगर निगम ने पहले भी नोटिस जारी किया था। बिल्डिंग की स्थिरता को लेकर नोटिस में सवाल किया गया था। हादसे से बाद एफएसएल की टीम मौके पर जांच में जुटी है। पुलिस इस मामले में एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई करेगी। फिलहाल राहत कार्य जारी है। सूरत फायर विभाग की टीम, पुलिस की टीम और एनडीआरएफ की टीम राहत और बचाव में जुटी हैं।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story