×

कांग्रेस ने मांगा इस्तीफा, प्रभु को याद दिलाई नैतिकता

Rishi
Published on: 23 Aug 2017 12:18 PM GMT
कांग्रेस ने मांगा इस्तीफा, प्रभु को याद दिलाई नैतिकता
X

नई दिल्ली : कांग्रेस ने लगातार हो रही ट्रेन दुर्घटनाओं पर बुधवार को रेल मंत्री सुरेश प्रभु का इस्तीफा मांगा। कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा, "सुरेश प्रभु को नैतिक आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए। बीते तीन वर्षो के दौरान इस तरह की 28 दुर्घटनाएं घट चुकी हैं, जिनमें 300 से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं और 800 से अधिक लोग घायल हुए हैं।"

तिवारी ने कहा, "अगर उनमें जरा भी नैतिकता बची है, तो आज (बुधवार) हुई दुर्घटना के बाद उन्हें तत्काल इस्तीफा दे देना चाहिए। रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष या किसी अन्य अधिकारी से पद छोड़ने के लिए कहा जाना सबसे घटिया स्तर का दिखावा है।"

ये भी देखें:ईडी ने लालू के करीबी सांसद गुप्ता की पत्नी को भेजा नोटिस

रेल मंत्री सुरेश प्रभु बुधवार को तड़के उत्तर प्रदेश के औरैया में हुई रेल दुर्घटना के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले और रेल दुर्घटना की पूरी जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफे की पेशकश की। हालांकि प्रधानमंत्री ने उन्हें इंतजार करने के लिए कहा है।

उत्तर प्रदेश में कानपुर और इटावा के बीच औरैया जिले में अछल्दा स्टेशन के पास बुधवार तड़के आजमगढ़ से दिल्ली जा रही 12225 (अप) कैफियत एक्सप्रेस डंपर से टकराने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिसके बाद ट्रेन के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे में 78 लोग घायल हो गए हैं।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story