×

#surgicalstrike2 के बाद गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अजीत डोभाल के साथ अहम बैठक

पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक करने के बाद बुधवार को गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने एक उच्चस्तरीय बैठक बुलाई। इस बैठक में अजीत डोभाल के साथ रॉ और आईबी के चीफ भी मौजूद रहे। आपको बता दें, पाकिस्तान के बालाकोट में वायुसेना के हवाई हमले से बौखलाए पाकिस्तान के फाइटर जेट प्लेन ने बुधवार सुबह 10 बजकर 5 मिनट पर भारत के हवाई क्षेत्र का उल्लंघन कर दिया।

Rishi

RishiBy Rishi

Published on 27 Feb 2019 6:49 AM GMT

#surgicalstrike2 के बाद गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अजीत डोभाल के साथ अहम बैठक
X
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

नई दिल्ली : पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक करने के बाद बुधवार को गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने एक उच्चस्तरीय बैठक बुलाई। इस बैठक में अजीत डोभाल के साथ रॉ और आईबी के चीफ भी मौजूद रहे।

आपको बता दें, पाकिस्तान के बालाकोट में वायुसेना के हवाई हमले से बौखलाए पाकिस्तान के फाइटर जेट प्लेन ने बुधवार सुबह 10 बजकर 5 मिनट पर भारत के हवाई क्षेत्र का उल्लंघन कर दिया। उसके तीन विमानों ने पुंछ और राजौरी में वायुक्षेत्र का उल्लंघन किया। लौटते वक्त कुछ बम गिराये जाने की भी सूचना है। हालांकि, भारत की त्वरित कार्रवाई के बाद पाकिस्तान के विमान लौट गए।

ये भी देखें : एयर स्ट्राइक पर बोली अमेठी: मोदी हैं तो मुमकिन है पाकिस्तान की नेस्तनाबूदी

11:11 AM

पाकिस्तान के विमान भारतीय सीमा में घुसे

पाकिस्तानी एयरफोर्स के विमानों ने भारत में घुसपैठ की। जम्मू-कश्मीर के नौशेरा में किया एलओसी का उल्लंघन।

11:00 AM

भारत की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान में 6 नागरिकों की मौत

पाकिस्तान के जीयो टीवी के अनुसार पाकिस्तान की युद्धविराम उल्लंघन के जवाब में भारत द्वारा की गई फायरिंग में उसके 6 नागरिक मारे गए हैं।

• 0:58 AM

पाकिस्तान में बैठकों का दौर जारी

पाकिस्तान में नेशनल कमांड अथॉरिटी (एनसीए) की आज मीटिंग होगी। इस मीटिंग में भारतीय वायु सेना के पाकिस्तान में घुसकर किए गए Air Strike के बाद की स्थिति पर चर्चा होगी।

• 10:32 AM

जम्मू-कश्मीर में एलओसी के पांच किमी के दायरे में स्थित स्कूल में सातवीं कक्षा तक स्कूलों में आज छुट्टी दी गई

• 09:53 AM

तीनों सेनाओं के सेनापतियों से मुलाकात करेंगी रक्षामंत्री

तीनों सेनाओं के लिए जरूरी प्रस्तावों को लेकर रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण, सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत, चीफ ऑफ एयर स्टाफ एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ और नेवी चीफ एडमिरल सुनील लांबा मुलाकात करेंगे।

ये भी देखें : मैं देशवासियों को विश्वास दिलाता हूं कि देश सुरक्षित हाथों में है

• 09:18 AM

शोपियां में दो आतंकवादी मारे गए

भारत की Surgical Strike2 के बावजूद पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा। उसने अपना छद्मयुद्ध जारी रखा है। इसी बीच जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मार गिराया है।

9:16 AM

अमेरिका ने दी पाकिस्तान को सीख

अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोंपियो ने पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी से बात करके इस मामले को आगे नहीं बढ़ाने को कहा। इसके साथ ही जल्द से जल्द अपनी धरती से आतंकवाद को खत्म करने की नसीहत भी दी है।

09:11 AM

भारत ने की जवाबी कार्रवाई

भारतीय सेना भी पाकिस्तान की गोलाबारी का सख्ती से जवाब दे रहा है। सेना की कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना के पांच पोस्ट तबाह हो गए हैं जबकि पाकिस्तान के कई रेंजर्स घायल हुए हैं। सेना की कार्रवाई से पाकिस्तान को भारी नुकसान हुआ है।

09:10 AM

पाकिस्तान की तरफ से रातभर होती रही गोलाबारी

Surgical Strike2 के बाद से पाकिस्तान बौखला गया है। जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की तरफ से 12 से 15 जगहों पर सीजफायर उल्लंघन किया गया है। मंगलवार रात से पाकिस्तान भारी गोलीबारी कर रहा है। एलओसी(LoC) के पास राजौरी में भारी गोलीबारी में सेना के पांच जवान घायल हो गए हैं। दो जवानों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पाकिस्तान की तरफ से मिसाइल और मोर्टार दागे गए। जिसकी वजह से सीमा के नजदीक गांवों में कुछ घरों को नुकसान पहुंचा है।

• 09:10 AM

पाकिस्तान ने कल भी किया सीजफायर का उल्लंघन

भारतीय वायुसेना की गुलाम कश्मीर और पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार दोपहर बाद जम्मू-कश्मीर में जम्मू, पुंछ और राजौरी जिलों में नियंत्रण रेखा पर भारी गोलाबारी की थी। जम्मू की अखनूर तहसील के केरी बट्टल सेक्टर में पाक गोलाबारी में पांच नागरिक घायल हो गए।

ये भी पढ़ें…सेना द्वारा पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक के बाद खुशी मनाते व मिठाइयां बांटते लोग

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story