×

अब केंद्र कर रहा ब्लैक मनी वालों पर सर्जिकल स्ट्राइक की तैयारी, पीएम मोदी के संकेत

By
Published on: 22 Oct 2016 6:24 PM GMT
अब केंद्र कर रहा ब्लैक मनी वालों पर सर्जिकल स्ट्राइक की तैयारी, पीएम मोदी के संकेत
X

वडोदराः आय घोषणा योजना (आईडीएस) के तहत ब्लैक मनी को उजागर न करने वालों को आने वाले दिनों में सरकारी कार्रवाई के लिए तैयार रहना चाहिए। सरकार उनके खिलाफ जोरदार अभियान छेड़ने का प्लान बना रही है। इसके संकेत शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने दिए। मोदी ने कहा, "आईडीएस के तहत 65 हजार करोड़ से ज्यादा का बेनामी धन घोषित हुआ। वह भी किसी सर्जिकल स्ट्राइक के बिना। अगर हम सर्जिकल स्ट्राइक करें, तो सोचिए कितना कुछ निकल कर आएगा।"

मोदी ने क्या कहा?

बता दें कि 30 सितंबर तक ही आईडीएस योजना थी। सरकार ने पहले भी कहा था कि इसके बाद ब्लैक मनी इकट्ठा करने वालों को वह नहीं बख्शेगी। मोदी ने वडोदरा में एक कार्यक्रम में कहा कि ब्लैक मनी की घोषणा करने के लिए हमने कुछ वक्त दिया। जन-धन योजना से आधार कार्ड जोड़कर बिचौलियों की भूमिका खत्म कर 36 हजार करोड़ रुपए बचाए। इस तरह ब्लैक मनी और ये पैसा मिलाकर करीब एक लाख करोड़ की रकम सरकारी खजाने में आई है।

भ्रष्टाचार पर क्या बोले पीएम?

पीएम ने ब्लैक मनी घोषित न करने वालों को संकेत देते हुए कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ उनका और सरकार का संघर्ष लगातार जारी रहेगा। जाहिर है, पीएम के इस बयान से साफ है कि आने वाले दिनों में ब्लैक मनी रखने वालों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई का खाका सरकार खींच रही है। मोदी हमेशा कहते रहे हैं कि किसी सूरत में ये सरकार भ्रष्टाचार करने वालों को नहीं बख्शेगी।

Next Story