×

सुषमा स्वराज ने कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन टूड्रो से की मुलाकात

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शुक्रवार (23 फरवरी) को कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन टूड्रो से मुलाकात की और द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ाने पर चर्चा की। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने दोनों नेताओं की तस्वीर शेयर की की, जिसमें दोनों नेता मुस्कुराते हुए गर्मजोशी के साथ एक-दूसरे से हाथ मिला रहे हैं।

priyankajoshi
Published on: 23 Feb 2018 9:01 AM GMT
सुषमा स्वराज ने कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन टूड्रो से की मुलाकात
X

नई दिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शुक्रवार (23 फरवरी) को कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन टूड्रो से मुलाकात की और द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ाने पर चर्चा की। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने दोनों नेताओं की तस्वीर शेयर की की, जिसमें दोनों नेता मुस्कुराते हुए गर्मजोशी के साथ एक-दूसरे से हाथ मिला रहे हैं।

तस्वीर के साथ रवीश ने ट्वीट कर कहा, "तस्वीर खुद सब कुछ बयां कर जाती है। "रवीश ने कहा कि सुषमा स्वराज ने गर्मजोशी के साथ टड्रो से मुलाकात की और हमारी साझेदारी को मजबूत और उनके तरीकों पर चर्चा की।



इससे पहले शुक्रवार को राष्ट्रपति भवन में औपचारिक समारोह में मोदी ने टड्रो को गले लगाकर स्वागत किया। टड्रो अपनी पत्नी और बच्चों के साथ भारत की सप्ताह भर की यात्रा पर आए हैं और अब तक आगरा, अहमदाबाद, मुंबई और अमृतसर का दौरा कर चुके हैं।



पिछले पांच दिन में उन्होंने भारत के कई दार्शनिक स्थलों का दौरा किया है साथ ही कई नेताओ और कारोबारियों से मुलाकात भी की है कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की यात्रा का आज छटा दिन है।

शुक्रवार को जस्टिन ट्रूडो पीएम मोदी से मुलाकात की, जिसमें दोनों देशों के बीच आपसी संबंधो को प्रगाढ़ करने और व्यापार और व्यवसाय के मुदद्दो पर बातचीत की जाएगी।

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने अपनी यात्रा की शुरुआत में कहा था कि उनकी ये यात्रा दोनों देशों के लिए अहम है।

इसके बाद दोनों देशों के आपसी सामंजस्य में बढ़ावा करते हुए रोजगार और निर्माण की नई संभावनाओं पर काम किया जाएगा। ये दौरा शिक्षा और रोजगार के मुद्दों के नज़रिये से भी अहम माना जा रहा है।

-आईएएनएस

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story