×

झारखंड : स्वामी अग्निवेश के साथ मारपीट, BJPYM पर लगा आरोप

Rishi
Published on: 17 July 2018 11:50 AM GMT
झारखंड : स्वामी अग्निवेश के साथ मारपीट, BJPYM पर लगा आरोप
X

रांची : झारखंड के पाकुड़ जिले में मंगलवार को सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश पर कथित रूप से भाजयुमो के समर्थकों ने जय श्री राम के नारे लगाते हुए हमला कर दिया और उनके साथ मारपीट की। घायल अग्निवेश को अस्पताल ले जाया गया। पुलिस ने 20 हमलावरों को हिरासत में लिया है।

ये भी देखें :‘छोटे सरकार’ से सूबे के CM भी उलझना नहीं चाहते, जानिए ये 10 बड़ी बातें

जानिए क्या है मामला

पुलिस के मुताबिक स्वामी अग्निवेश लिटपाड़ा में 195वें दमिन महोत्सव में शामिल होने के लिए जैसे ही होटल से बाहर आए, उन पर हमला किया गया।

अग्निवेश ने बताया, "मैं हर प्रकार की हिंसा के खिलाफ हूं। मेरी पहचान शांतिप्रिय व्यक्ति के रूप में है। मुझे नहीं पता कि मुझ पर हमला क्यों हुआ।"

अग्निवेश यह पूछते रहे कि वे क्या चाहते हैं, इसके बावजूद हमलावरों ने उन पर हमला बोला। अग्निवेश जमीन पर गिर गए लेकिन हमलावार उन्हें पीटते रहे। उनके साथियों ने उन्हें बचाने की पूरी कोशिश की।

स्वामी ने कहा, "उन लोगों ने घूंसा मारा, लातें मारीं और मुझे जमीन पर घसीटा। गालियां दीं। मैंने उन्हें बातचीत का प्रस्ताव भेजा था लेकिन मुझसे बात करने कोई नहीं आया। मैं अपने जनजातीय मित्रों के साथ सम्मेलन में जा रहा था, जब उन्होंने मुझ पर बिना किसी चेतावनी के हमला कर दिया।"

हमलावरों ने पहले नारेबाजी करते हुए उन्हें काले झंडे दिखाए और इसके बाद उनके साथ मारपीट की जिससे वे जमीन पर गिर गए।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story