×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Swati Maliwal Case: ''दिल्ली पुलिस का इंतजार कर रहा हूं', सीएम केजरीवाल के इस दावे पर आया पुलिस कड़ा जवाब

Swati Maliwal Case: अरविंद केजरीवाल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर की गई पोस्ट में कहा,'मैं अपने माता-पिता और पत्नी के साथ पुलिस का इंतजार कर रहा हूं।

Viren Singh
Published on: 23 May 2024 8:50 AM GMT
Swati Maliwal Case
X

Swati Maliwal Case: (सोशल मीडिया) 

Swati Maliwal Assault Case: दिल्ली के मुख्यमंत्री आवास पर आम आदमी पार्टी (आप) राज्यसभा सदस्य स्वाति मालीवाल के साथ बीते दिनों हुई बदसलूकी और मारपीट के मामले में दिल्ली पुलिस गुरुवार को सीएम केजरीवाल के माता पिता पूछताछ करने वाली थी। उनसे यह पूछताछ मुख्यमंत्री के आवास पर होनी थी, जिसको दिल्ली में पुलिस ने अब टाल दिया है। इस पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली पुलिस पर तंज मारा और सोशल मीडिया पर माता-पिता के साथ अपनी तस्वीर शेयर की है। साथ ही, उन्होंने पुलिस से ये भी पूछा कि वह आएंगे या नहीं। सीएम केजरीवाल के इस पोस्ट का दिल्ली पुलिस ने भी जवाब दिया और न आने की अपनी वजह बताई है।

मैं पुलिस का कर रहा हूं इंतजार

अरविंद केजरीवाल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर की गई पोस्ट में कहा,'मैं अपने माता-पिता और पत्नी के साथ पुलिस का इंतजार कर रहा हूं। कल पुलिस ने फोन करके मेरे माता-पिता से पूछताछ के लिए टाइम मांगा था. लेकिन वो आएंगे या नहीं- इसकी उन्होंने कोई जानकारी अभी नहीं दी।

आज होनी थी सीएम के माता-पिता से पूछताछ

बता दें कि दिल्ली पुलिस की एक टीम गुरुवार को दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर उनके माता-पिता से स्वाति मालीवाल के मामले में पूछताछ करने के लिए सुबह 11.30 बजे पहुंचने वाली थी। पुलिस को यह समय केजरीवाल के माता-पिता की तरफ से दिया गया था, लेकिन तय समय के कुछ देर पहले ही दिल्ली पुलिस ने बयान जारी कर आज पूछताछ से इनकार कर दिया और अपना कारण भी बताया।

इसलिए नहीं पूछताछ के लिए नहीं गई पुलिस

इस पर दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त कानून व्यवस्था रवींद्र सिंह यादव ने कहा कि दिल्ली पुलिस की एक टीम स्वालि मालीवाल के केस से जुड़ मामले में मुख्यमंत्री केजरीवाल की पत्नी और उनके माता पिता से पूछताछ के लिए सीएम आवास पर जानी थी। हालांकि उन्होंने अब तक समय ही नहीं दिया है। समय नहीं देने पर आज पूछताछ करने का निर्णय लिया गया था लेकिन मीडिया को घर के बाहर बुलाकर आरोप-प्रत्यारोप लगाने के कारण पूछताछ करने का निर्णय टाल दिया गया है। अब जरूरत पड़ने पर पुलिस सोचेगी कि पूछताछ की जाए अथवा नहीं।

मामले की निष्पक्ष जांच हो

इस मामले पर काफी दिन बीत जाने के बाद बीते गुरुवार को सीएम केजरीवाल ने पहली बार अपनी चुपी तोड़ी थी। केजरीवाल ने कहा था कि वह चाहते हैं कि मामले की निष्पक्ष जांच हो और न्याय मिले। केजरीवाल ने कहा था, 'मामला फिलहाल विचाराधीन है और मेरी टिप्पणी से कार्यवाही प्रभावित हो सकती है। मुझे उम्मीद है कि मामले की निष्पक्ष जांच होगी। न्याय मिलना चाहिए। मामले के दो वर्जन हैं। पुलिस को दोनों वर्जन की निष्पक्ष जांच करनी चाहिए और न्याय होना चाहिए।


विभव swati maliwal, swati maliwal assault, arvind kejriwal, delhi police,Delhi news"की न्यायिक हिरासत का आज आखिरी दिन

उन्होंने कहा कि मामला फिलहाल न्यायाधीन है। उनकी टिप्पणी कार्यवाही को प्रभावित कर सकती है। बता दें कि केजरीवाल के सहयोगी विभव कुमार के ऊपर स्वाति मालीवाल ने मारपीट के आरोप लगाये हैं। यह घटना 13 मई, 2024 को तब घटित, जब आप की राज्यसभा सांसद मालीवाल केजरीवाल के जेल से बाहर पर उनसे मिलने उनके आवास पर पहुंची थीं। विभव कुमार दिल्ली पुलिस की न्यायिक हिरासत में हैं और इसका आज आखिरी दिन है। ऐसे में दिल्ली पुलिस विभव को कोर्ट में पेश करेगी।


Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story