×

‘न्याय पर चर्चा के लिए मुझे समय दें...’, स्वाति मालीवाल ने इन बड़े नेताओं को लिखा पत्र

Swati Maliwal Assault Case: स्वाति मालीवाल ने यह चिट्टी कांग्रेस नेता राहुल गांधी,एनसीपी-एससीपी प्रमुख शरद पवार, समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को लिखी है।

Viren Singh
Published on: 18 Jun 2024 8:24 AM GMT
Swati Maliwal Assault Case
X

Swati Maliwal Assault Case (सोशल मीडिया) 

Swati Maliwal Assault Case: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर उनके करीबी विभव कुमार ने आम आदमी पार्टी (आप) सांसद स्वाति मालीवाल के साथ बदसलूकी और मारपीट हुई। यह आरोप सांसद मालीवाल ने खुद लगाए। मामला कोर्ट में विचारधीन है, लेकिन आरोपित स्वाति मालीवाल ने न्याय पाने के लिए एक और मोर्चा खोल दिया है। अपने साथ हुई मारपीट और बदसलूकी के मामले में न्याय पाने के उद्देश्य सांसद स्वाति मालीवाल ने मंगलवार को इंडिया ब्लॉक के सभी बड़े नेताओं को चिट्ठी लिखी है। मालीवाल ने इन नेताओं से इस मुद्दे पर चर्चा के लिए समय मांगा है।

चर्चा के लिए इन नेताओं से मांगा समय

स्वाति मालीवाल ने यह चिट्टी कांग्रेस नेता राहुल गांधी,एनसीपी-एससीपी प्रमुख शरद पवार, समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को लिखी है। इंडिया गठबंधन के प्रमुख नेताओं को लिखे गए पत्र में सांसद मालीवाल ने कहा कि पिछले एक महीने में मैंने खुद देखा है कि न्याय के लिए संघर्ष करने वाली पीड़िता को किस तरह का दर्द और अकेलापन सहना पड़ता है। मुझे जिस तरह से अपमानित किया गया और चरित्र हनन किया गया, उससे अन्य महिलाएं और लड़कियां दुर्व्यवहार के खिलाफ बोलने से हतोत्साहित होंगी। मैं इस प्रासंगिक मुद्दे पर चर्चा करने के लिए आपका समय चाहती हूं। मैं इस पर आपकी प्रतिक्रिया का इंतजार कर रही हूं।


समर्थन के बजाए पार्टी ने मेरा चरित्र हनन किया

इस पत्र को स्वाति मालीवाल ने एक्स पर पोस्ट भी किया। इसको पोस्ट करते हुए मालीवाल ने कहा कि मैंने आठ सालों तक दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्षता की है। इस दौरान मैंने महिलाओं और बच्चों के खिलाफ 1.7 लाख से अधिक शिकायतों पर एक्शन लिया है, लेकिन दुर्भाग्य से सांसद बनने के बाद 13 मई को दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल के PA ने मुझसे मारपीट की। इस घटना के बाद मैंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराने का कदम उठाया, लेकिन ऐसी स्थिति में मेरा समर्थन करने के बजाए मेरी खुद की पार्टी के नेताओं और वॉलिंटेयर्स ने मेरा चरित्र हनन करना शुरू किया।

रेप-हत्या की मिल रही धमकियां

उन्होंने आगे कहा कि मेरी प्रतिष्ठा, चरित्र और विश्वसनीयता को धूमिल करने के लिए सोशल मीडिया पर दुष्प्रचार शुरू किया गया। मेरे खिलाफ फैलाए गए झूठ की वजह से मुझे रेप और हत्या की धमकियां मिल रही हैं। उन्होंने इस पत्र के माध्मय इंडिया गठबंधन के प्रमुख दलों से अनुरोध किया है कि मैं चाहती हूं कि इस मामले पर चर्चा के लिए मुझे आपसे मिलने का समय दिया जाए, मुझे आपके जवाब का इंतजार रहेगा।


दिल्ली पुलिस की हिरासत में हैं विभव कुमार

सांसद स्वाति मालीवाल से मारपीट करने के आरोपी विभव कुमार दिल्ली पुलिस की हिरासत में हैं। वह अभी जेल में बंद हैं। बीते शनिवार को दिल्ली की तीसर हजारी अदालत ने बिभव कुमार की न्यायिक हिरासत 22 जून तक बढ़ा दी गई है। मारपीट के आरोप में बिभव कुमार को मुख्यमंत्री आवास दिल्ली पुलिस ने 18 मई को गिफ्तार किया था। उसी दिन पुलिस ने उन्हें कोर्ट में पेश किया था और कोर्ट ने उन्हें 5 दिन की पुलिस न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। तब से लगातार उनकी न्यायिक हिरासत बढ़ रही है। 13 मई को बिभव पर सांसद मालीवाल के साथ मारपीट के आरोप लगे थे। तीस हजारी कोर्ट ने बिभव कुमार की अंतरिम जमानत याचिका भी खारिज कर चुका है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story