Swati Maliwal: बदसलूकी पर स्वाति मालीवाल की चुप्पी बरकरार, अभी तक नहीं दर्ज कराई FIR, खामोशी पर उठने लगे सवाल

Swati Maliwal: आप के वरिष्ठ नेता और सांसद संजय सिंह ने मंगलवार को स्वीकार किया कि केजरीवाल के आवास पर स्वाति मालीवाल के साथ अभद्रता और बदतमीजी की गई।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 15 May 2024 8:20 AM GMT
Swati Maliwal
X

Swati Maliwal  (photo: social media )

Swati Maliwal: दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष और आप की राज्यसभा सदस्य स्वाति मालीवाल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर अपने साथ की गई बदसलूकी पर अभी तक चुप्पी साध रखी है। महिलाओं के खिलाफ होने वाले अत्याचारों को लेकर बेहद आक्रामक तेवर अपनाने वाली स्वाति मालीवाल की इस चुप्पी पर अब सवाल उठने लगे हैं। केजरीवाल के आवास पर उनके निजी सचिव विभव कुमार की ओर से मारपीट और बदसलूकी किए जाने के बाद स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस को कॉल किया था।

बाद में वे खुद थाने पर पहुंचीं मगर इस दौरान किसी से फोन पर बातचीत के बाद उन्होंने बाद में लिखित शिकायत देने की बात कही थी। आम आदमी पार्टी ने भी अब सीएम आवास पर स्वाति के साथ बदसलूकी की बात मान ली है मगर स्वाति मालीवाल ने अभी तक इस मामले को लेकर कोई एफआईआर नहीं दर्ज कराई है। इस बीच उनके पूर्व पति और सामाजिक कार्यकर्ता नवीन कुमार जयहिंद भी उनके पक्ष में उतर आए हैं और उन्होंने अपनी पूर्व पत्नी की जान को खतरा बताया है।

आप ने भी मान ली बदसलूकी की बात

दिल्ली महिला आयोग के अध्यक्ष के रूप में महिलाओं के साथ होने वाले अत्याचार के मुद्दे पर स्वाति मालीवाल काफी आक्रामक तेवर अपनाती थीं। वे इन मामलों को लेकर काफी आक्रामक अंदाज में आवाज उठाती थीं मगर खुद अपने साथ हुई घटना को लेकर उनकी चुप्पी सवालों के घेरे में आ गई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल के आवास पर हुई इस घटना के 30 घंटे बाद अब आप ने भी आधिकारिक रूप से बदसलूकी की बात को स्वीकार कर लिया है।

आप के वरिष्ठ नेता और सांसद संजय सिंह ने मंगलवार को स्वीकार किया कि केजरीवाल के आवास पर स्वाति मालीवाल के साथ अभद्रता और बदतमीजी की गई। मीडिया के सामने उन्होंने इस बात को स्वीकार किया कि मुख्यमंत्री केजरीवाल के निजी सचिव विभव कुमार ने दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के साथ बदसलूकी की।

उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने इस घटना का संज्ञान लिया है और सख्त कार्रवाई करने को कहा है। उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि आम आदमी पार्टी ऐसे लोगों का बिल्कुल समर्थन नहीं करती है। हालांकि अपने बयान में उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि विभव कुमार के खिलाफ क्या सख्त एक्शन लिया जाएगा।

स्वाति मालीवाल की चुप्पी पर उठे सवाल

स्वाति मालीवाल के साथ हुई बदसलूकी की इस घटना की सोशल मीडिया पर भी खूब चर्चा हो रही है। सोशल मीडिया पर सवाल उठाए जा रहे हैं कि आखिरकार इस मामले में स्वाति मालीवाल की चुप्पी के पीछे किसका दबाव कम कर रहा है। यह भी पूछा जा रहा है कि आखिरकार क्या मजबूरी है कि स्वाति मालीवाल इस मामले में कोई एफआईआर नहीं दर्ज करा रही हैं।

पूर्व पति ने बताया जान को खतरा

दूसरी ओर स्वाति मालीवाल के पूर्व पति और सामाजिक कार्यकर्ता नवीन कुमार जयहिंद अपनी पूर्व पत्नी के समर्थन में उतर आए हैं। उन्होंने स्वाति मालीवाल को साहसी महिला बताते हुए कहा कि आज पूरा देश उनके साथ खड़ा है और उन्हें खुद बोलना होगा।

उन्होंने स्वाति मालीवाल की जान को खतरा बताते हुए आप नेता संजय सिंह को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने अपने बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर डालते हुए कहा कि मेरा उनके साथ तलाक हो चुका है और अब मेरा उनसे कोई संपर्क नहीं है मगर उन्हें सबके सामने आकर यह बात स्पष्ट करनी चाहिए कि उनके साथ क्या घटना हुई है।

स्वाति प्रकरण में भाजपा हमलावर

राजधानी दिल्ली में इन दिनों लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा और आप के बीच वार-पलटवार का दौर चल रहा है। ऐसे में स्वाति मालीवाल के मुद्दे पर भाजपा काफी आक्रामक हो गई है। स्वाति मालीवाल के साथ हुई घटना ने भाजपा को आप पर हमला करने का बड़ा हथियार दे दिया है।

भाजपा ने आप को घेरते हुए कहा कि एक महिला के साथ अपराध हुआ और इस बात को स्वीकार करने में आप को 30 घंटे लग गए। भाजपा ने सवाल पूछा है कि मुख्यमंत्री या पार्टी की ओर से अभी तक पुलिस को लिखित शिकायत क्यों नहीं दी गई?

एफआईआर दर्ज करके कार्रवाई की मांग

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि इस बात की जांच की जानी चाहिए कि आखिरकार केजरीवाल के निजी सचिव विभव कुमार को इस घटना के लिए किसने उकसाया।

उन्होंने कहा कि यह सारी घटना मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सामने हुई है और ऐसे में सवाल उठना लाजिमी है कि आखिरकार स्वाति मालीवाल पर चुप्पी साधने के लिए किसने दबाव डाला? उन्होंने इस मामले में जल्द से जल्द एफआईआर दर्ज करने और कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story