×

मडपैक ट्रीटमेंट के दौरान नहीं रहेगा बंद 'मोहब्बत की निशानी' ताजमहल

Rishi
Published on: 24 Jan 2018 2:01 PM GMT
मडपैक ट्रीटमेंट के दौरान नहीं रहेगा बंद मोहब्बत की निशानी ताजमहल
X

आगरा : ताजमहल की खूबसूरती को कायम रखने के लिए किये जा रहे मडपैक थेरेपी को लेकर अमेरिकी वेबसाइटों ने दुष्प्रचार शुरू किया हुआ है। इन वेब साइट्स के अनुसार 2018 में सैलानी ताजमहल देखने की बजाय कहीं और जाए क्योंकि मडपैक के कारण वो ताज का पूरा दीदार नहीं कर पाएंगे।

अमेरिकी वेबसाईट के दुष्प्रचार के चलते पर्यटन उद्यमी परेशान थे क्योंकि ताजमहल का दीदार करने वाले सैलानियों में करीब 15.75 फीसदी अमेरिकी हैं। अगर पर्यटक कम आते है तो उनके व्यवसाय पर भारी असर पड़ेगा।

ताजमहल को लेकर चल रहे दुष्प्रचारों पर पर्यटन मंत्रालय हरकत में आया और अब ताजमहल की वेबसाइट www.tajmahal.gov.in पर मडपैक के दौरान ताज बंद न होने की सफाई दी है और पर्यटकों से ताज की खूबसूरती एवं वास्तुकला देखने का आह्वान किया है।

इसमें कहा गया है कि ताजमहल की सफाई और मडपैक के दौरान इसकी यात्रा पर कोई असर नहीं है। पर्यटक आएं और मोहब्बत की निशानी ताजमहल की वास्तुकला और संगमरमर पर कारीगरों की अद्भुत कला को महसूस करे और देखे।

दरअसल अमेरिकी वेबसाइटों ने साल 2018 में ताजमहल सहित टॉप 10 ऐसे पर्यटन स्थलों की सूची जारी की थी और सैलानियों से न जाने अपील की थी।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story