×

अभी-अभी लॉकडाउन: सरकार ने किया 30 जून तक तालाबंदी का एलान

तमिलनाडु में बढ़ते कोरोना वायरस के मामले को देखते हुए मुख्‍यमंत्री पलानीस्‍वामी ने सोमवार को 4 जिलों में सख्‍त लॉकडाउन की घोषणा की है, जो 19 जून से शुरू होगा।

Shivani Awasthi
Published on: 15 Jun 2020 1:34 PM GMT
अभी-अभी लॉकडाउन: सरकार ने किया 30 जून तक तालाबंदी का एलान
X

चेन्नई: कोरोना वायरस के संकट को देखते हुए तमिलनाडु सरकार ने चेन्नई समेत राज्य के चार जिलों में लॉकडाउन का एलान किया है। ये तालाबंदी फिलहाल 12 दिनों के लिए लागू की गयी है, जो 19 जून से 30 जून तक जारी रहेगी। वहीं इस दौरान लॉकडाउन में दी जाने वाली छूट में भी कटौती की जायेगी।

चेन्नई समेत चार जिलों में 30 जून तक लॉकडाउन का एलान

तमिलनाडु में बढ़ते कोरोना वायरस के मामले को देखते हुए मुख्‍यमंत्री पलानीस्‍वामी ने सोमवार को 4 जिलों में सख्‍त लॉकडाउन की घोषणा की है, जो 19 जून से शुरू होगा। वहीं दो हफ्ते के इस लॉकडाउन में चारों जिलों को पूरी तरीके से बंद कर दिया जायेगा। बता दें कि जिन चार जिलों में लॉकडाउन का एलान किया गया है, उनमे चेन्‍नई, कांचीपुरम, चेंगलपट्टू और तिरुवल्‍लूर का नाम शामिल है।

लॉकडाउन में कितनी छूट, क्या प्रतिबंधित

सरकार ने घोषणा की कि लॉक डाउन के दौरान इन 12 दिनों में केवल आवश्यक सेवाओं को ही खोलने की अनुमति होगी, हालाँकि इसके लिए भी नियमों का पालन करना होगा। वहीं इस अवधि में कोई छूट नहीं दी जाएगी।

ये भी पढ़ें- पाक को अल्टीमेटमः भारतीय दूतावास के अफसरों को ससम्मान वापस भेजो

मुख्‍यमंत्री पलानीस्‍वामी की हेल्‍थ एक्‍पर्ट की कमेटी संग बैठक

दरअसल, मुख्‍यमंत्री पलानीस्‍वामी से कोविड 19 और लॉकडाउन को लेकर सोमवार को हेल्‍थ एक्‍पर्ट की कमेटी संग बातचीत की। बैठक के दौरान कमेटी ने सीएम को सुझाव दिया कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलो को रोकने के लिए कुछ क्षेत्रों में लॉकडाउन की जरूरत हैं।

बता दें कि तमिलनाडु में संक्रमितों का आंकड़ा 42 हजार के पार पहुंच गया है, वहीं मरनवालों की संख्या 397 पहुंच गई है। सबसे ज्यादा मामले चेन्नई से सामने आये हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story