×

'मस्जिद तोड़कर बने मंदिर का हम समर्थन नहीं करते', उदयनिधि स्टालिन ने फिर दिया विवादित बयान

Udhayanidhi Stalin: उदयनिधि स्टालिन ने इससे पहले भी सनातन धर्म को लेकर विवादित बयान दिया था। उन्होंने एक समारोह में सनातन धर्म की तुलना डेंगू, मलेरिया, कोरोना जैसी महामारियों से की थी।

aman
Report aman
Published on: 18 Jan 2024 10:55 AM GMT (Updated on: 18 Jan 2024 11:08 AM GMT)
Udhayanidhi Stalin on Ram Temple
X

तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन (Social Media)

Udhayanidhi Stalin on Ram Temple: यूपी के अयोध्या में 22 जनवरी को श्री राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा समारोह होने जा रहा है। रामलला की मूर्ति स्थापित होने वाली है। इस भव्य, दिव्य, नव्य मंदिर समारोह को लेकर देश भर के श्रद्धालुओं में खासा उत्साह है। अयोध्या ही नहीं पूरे देश में उत्सव सा माहौल है।

खासकर अयोध्या में बड़े स्तर पर समारोह की तैयारी की जा रही है। लेकिन, इस बीच कुछ राजनीतिक पार्टियां राजनीति करने से बाज नहीं आ रही। ये दल रामलला प्राण प्रतिष्ठा को लेकर सवाल उठा रहे हैं। इसी कड़ी में तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन (Udhayanidhi Stalin) ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है।

...जहां एक मस्जिद को ध्वस्त कर दिया गया

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन के बेटे और उनकी सरकार में मंत्री उदयनिधि स्टालिन अक्सर अपने बयानों की वजह से सुर्खियों में रहते हैं। अब उदयनिधि ने कहा है कि, 'हम या हमारी पार्टी के नेता किसी भी मंदिर निर्माण के खिलाफ नहीं हैं। हां, हम उस स्थान पर मंदिर बनाने का समर्थन नहीं करते जहां एक मस्जिद को ध्वस्त कर दिया गया था।' उनके इस बयान के बाद सनातनियों में खासा रोष है।

उदयनिधि- धर्म और पॉलिटिक्स को न मिलाएं

तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन (Udhayanidhi Stalin News) ने आगे कहा, 'जैसा कि हमारे नेता ने कहा था कि धर्म और पॉलिटिक्स को न मिलाएं। हम आज भी उस पर कायम हैं। उन्होंने कहा, हम किसी भी मंदिर के विरोधी नहीं हैं। लेकिन, जहां पहले मस्जिद थी, उसे ध्वस्त कर जो मंदिर बनाया गया है, उसका समर्थन भी नहीं कर सकते।'

सनातन धर्म को बताया था डेंगू, मलेरिया, कोरोना

उदयनिधि स्टालिन अक्सर ही अपने बयानों की वजह से विवादों में रहे हैं। उदयनिधि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन (CM MK Stalin) के बेटे हैं। तमिलनाडु सरकार में वो युवा मामलों के मंत्री हैं। उदयनिधि इससे पहले भी सनातन धर्म के खिलाफ विवादित बयान दे चुके हैं। पिछले साल 2 सितंबर को उन्होंने एक कार्यक्रम में सनातन धर्म की तुलना डेंगू, मलेरिया, कोरोना जैसी महामारियों से की थी। उदयनिधि के इसी विवादित बयान के खिलाफ बीजेपी नेताओं ने भी तीखा हमला किया था। हालांकि, अब ये मामला अदालत में है।

13 फरवरी को पटना कोर्ट में हाजिर होना है

उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म को डेंगू, मलेरिया, कोरोना से तुलना करते हुए कहा था, इनका मुकाबला नहीं बल्कि इन्हें खत्म करना होता है। उनके इसी बयान पर पटना की अदालत ने समन जारी किया है। इस मामले में 13 फरवरी को कोर्ट में हाजिर होने को कहा गया है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story