×

Jammu-Kashmir: 'Target Killing' पर बिफरी शिवसेना-कांग्रेस, भूपेश बघेल ने पूछा- इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा?

Target Killing: बघेल ने कहा, कि धारा- 370 का ढिंढोरा पीट रहे थे। अब 370 हट गया। जम्मू-कश्मीर को तीन टुकड़े में बांट डाले। आज कश्मीरी पंडित और हिंदू मारे जा रहे हैं।

aman
Written By aman
Published on: 3 Jun 2022 10:09 AM GMT
target killing in kashmir sanjay raut and bhupesh baghel attacks modi govt says centre not serious
X

Target Killing In Kashmir 

Target Killing In Kashmir : कश्मीर घाटी में हिंदुओं की 'टारगेट किलिंग' पर देश की सियासत गरमाने लगी है। एक तरफ जहां आज छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र पर निशाना साधा वहीं महाराष्ट्र में उनकी सहयोगी शिवसेना भी पीछे नहीं रही। शिवसेना सांसद संजय राउत ने भी कश्मीर में हिन्दुओं की हत्या पर आरोप लगाया कि केंद्र सरकार गंभीर नहीं है। उससे पहले भूपेश बघेल ने केंद्र से पूछा, इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा?

कश्मीर में एक बार फिर हालात बिगड़ने लगे हैं। बीते एक महीने में आतंकियों ने हिन्दुओं को चुन-चुनकर अपनी गोलियों का निशाना बनाया। 'टारगेट किलिंग' से घाटी में खौफ का माहौल है। खासकर, उन लोगों को निशाना बनाया जा रहा है, जो अन्य राज्यों के हैं और कश्मीर में काम करने आए हैं। कल जहां राजस्थान निवासी एक बैंक मैनेजर की हत्या कर दी गई थी, वहीं आज एक बिहारी मजदूर को मार दिया गया। इन हत्याओं को लेकर केंद्र सरकार विपक्ष के निशाने पर है।

90 के दशक वाले हालात, सरकार गंभीर नहीं

अब इस मुद्दे पर शिवसेना सांसद संजय राउत ने भी केंद्र सरकार पर सवाल उठाए हैं। राउत ने कहा कि, 'कश्मीर समस्या को लेकर सरकार बिलकुल भी गंभीर नहीं दिख रही है।' सामना के कार्यकारी संपादक संजय राउत ने कहा, कश्मीर के हालात बेहद गंभीर हैं। वहां के हालात 90 के दशक जैसे हो गए हैं। मगर, सरकार इसे लेकर गंभीर नहीं दिख रही। संजय राउत ने मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा, अगर देश में किसी अन्य पार्टी की सरकार होती तो बीजेपी अब तक बवाल कर देती। लेकिन, चाहे देश हो या कश्मीर, यहां बीजेपी का शासन है।

370 हटने के बाद भी कोई सुधार नहीं

संजय राउत ने आगे कहा, गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल के साथ आपात बैठक बुलाई है। सरकार कोशिश कर रही है लेकिन आज फिर वही हालात हैं जो कभी 1990 में थी। उन्होंने कहा, सरकार ने कश्मीरी पंडितों की 'घर वापसी' की बात की थी। लेकिन, 370 हटाने के बाद भी कश्मीर के हालात में कोई सुधार नहीं है।

केंद्र पर बिफरे बघेल, पूछा- जिम्मेदारी कौन लेगा?

वहीं, इस मुद्दे पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल केंद्र पर बिफर पड़े। बघेल से केंद्र सरकार से पूछा, कि 'इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा?' बता दें, कि कश्मीरी हिंदुओं की सुरक्षा के लिए शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा।

370 का ढिंढोरा पीट रहे थे

वहीं, आरएसएस (RSS) प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर सीएम बघेल ने कहा, कि धारा- 370 का ढिंढोरा पीट रहे थे। अब 370 हट गया। जम्मू-कश्मीर को तीन टुकड़े में बांट डाले। आज कश्मीरी पंडित और हिंदू मारे जा रहे हैं। बताएं इसके लिए जिम्मेदार कौन है? इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा? जम्मू में हिंदू कर्मचारियों ने रैली निकाली, वहां जाना नहीं चाहते। इसके बारे में भारत सरकार को बोलना चाहिए।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story