×

आ गई शानदार कार: TATA Motors कर रही लांच, जानिए क्या होंगे ख़ास फीचर्स

Tata Motors अपने चाहने वालों के लिए एक नई कार मार्केट में लाने जा रही है। Tata Goshaq वाली यह नई कार पूरी तरह से नई तकनीक और फीचर्स से भरपूर होगी।

Aradhya Tripathi
Published on: 23 April 2020 10:01 AM GMT
आ गई शानदार कार: TATA Motors कर रही लांच, जानिए क्या होंगे ख़ास फीचर्स
X

कार के चाहने वालों के लिए इस संकट के समय में कुछ ख़ुशी की खबर आ रही है। अपनी मजबूत गाड़ियों के मशहूर भारत की सबसे पुरानी कार कंपनी TATA अब एक नई कार लाने जा रही है। जो मजबूत के साथ साथ स्टाइलिश भी होगी। और आधुनिक तकनीक से भरपूर होगी। जानकारी के अनुसार टाटा एक नई सब-कॉम्पैक्ट सिडैन कार लांच करने की तैयारी में है।

ALFA प्लेटफोर्म पर होगी लांच

Tata Motors अपने चाहने वालों के लिए एक नई कार मार्केट में लाने जा रही है। Tata Goshaq वाली यह नई कार पूरी तरह से नई तकनीक और फीचर्स से भरपूर होगी। टाटा इस नई कार को अपने ALFA प्लेटफोर्म के आधार पर ही लांच करेगी। यानि कि ये कार भी ऐजल, लाइट, फ्लेक्सिबल और अडवांस्ड (ALFA) पर आधारित होगी।

ये भी पढ़ें- …तो इसलिए पीएम मोदी समझते हैं जरूरतमंदों का दर्द, इस शख्स ने बताई वजह

टाटा इससे पहले प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रॉज और आने वाली माइक्रो एसयूवी HBX में भी ALFA प्लेटफ़ॉर्म का प्रयोग कर चुकी है।इस कार को लेकर अब ये देखना है कि ये कार टाटा टिगोर को रिप्लेस करती है या नहीं।

अल्ट्रॉ इंजन के साथ ये होंगे फीचर्स

लांच होने वाली इस नई सब-कॉम्पैक्ट सिडैन कार में दमदार फीचर्स के साथ 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर टर्बो डीजल इंजन वाले अल्ट्रॉज वाले इंजन दिए जाने की उम्मीद है। उम्मीद है कि नई तकनीक की इस कार में मैन्युअल और ऑटोमैटिक, दोनों गियरबॉक्स के ऑप्शन होंगे। इस कार के बारे में ऐसी उम्मीद की जा रही है कि मारुति डिजायर, होंडा अमेज जैसी कारों को कड़ी चुनौती देने वाली है। इस कार के साल 2022 में लांच होने की उम्मीद है। ये कार ALFA प्लेटफार्म के आधार पर लांच होगी यानी कि इस कार में बेहतर लेगरूम होगा।

ये भी पढ़ें- समुद्र पार वाला निकाह: लड़का सऊदी मे-लड़की मुंबई में, मेरठ में हुई शादी

टाटा के अल्फा मॉड्यूलर प्लैटफॉर्म पर अलग-अलग बॉडी स्टाइल की कारें बनाई जा सकती हैं, जिनमें हैचबैक से लेकर सिडैन, एमपीवी और कॉम्पैक्ट एसयूवी तक शामिल हैं। कंपनी अल्फा प्लेटफार्म के बारे में पहले ही ये बता चुकी है कि इस प्लैटफॉर्म का इस्तेमाल 4.3 मीटर लंबाई तक की कारों को डिवेलप करने के लिए होता है। कंपनी का ये दावा है कि यह प्लैटफॉर्म कई पावरट्रेन सपोर्ट करता है, जिनमें पेट्रोल और डीजल के अलावा हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक पावरट्रेन शामिल हैं।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story